PM मोदी ने आयुष्मान भारत योजना का किया शुभारंभ

On Date : 14 April, 2018, 2:52 PM
0 Comments
Share |

बीजापुर : 127वीं आंबेडकर जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजापुर पहुंचे. बीजापुर में पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की वन धन योजना का शुभारंभ किया. योजना का शुभारंभ करने के बाद पीएम मोदी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया. आइए जानते हैं पीएम मोदी की खास बातों पर...

- बीजापुर में पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत 'बाबा साहेब अमर रहें' से की. सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि  बस्तर और बीजापुर के आसमान में बाबासाहब के नाम की गूँज आप सभी को धन्य कर रही है. उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के नाम से जो आशाएं जुड़ी हुई हैं उसको भी प्रणाम करता हूं.

- पीएम मोदी ने कहा कि विकास की दौड़ में पीछे छुट गए और छोड़ दिए गए समुदायों की चेतना असल मायने में आज जागी है, यह सब बाबा साहेब की ही देन है. उन्होंने कहा कि पिछड़े समुदाय से आने वाला शख्स अगर आज देश का नेतृत्व कर रहा है, प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाल रहा है यह सब कुछ बाबा साहेब की ही देन है.

- बीजापुर की जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी को 70 साल से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी यह जिले पिछड़े हुए है, लेकिन इसमें उनकी कोई गलती नहीं है.

- लोगों को आगे बढ़ने और प्ररेणा देने के लिए पीएम मोदी ने अपने भाषण में कई जगह पर बाबा साहेब का जिक्र किया. आंबेडकर का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, पुराने रास्तों से नई मंजिल नहीं होगी हासिल, पर इसके लिए हमें खुद को आगे बढ़ाने का प्रयास करना होगा.

- उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार की इस योजना के अंतर्गत 1.5 लाख गांवों में हेल्थ और वेलनेस सेंटर खोले जाएंगे, ताकि गरीब और निम्म आय वालों को भी सही और समय पर इलाज मिल सके. पीएम मोदी ने कहा, सिर्फ इलाज नहीं, बीमारी को पकड़ने का भी संकल्प.

-बस्तर नेट परियोजना के माध्यम से 6 जिलों में लगभग 400 किलोमीटर लंबा ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क बिछाया गया है. इस नेटवर्क से छत्तीसगढ़ में रहने और काम करने वालों की आय में इजाफा होगा.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार