विमान दुर्घटना के मृतकों के नाम पर 298 वृक्षों का रोपण

On Date : 17 July, 2017, 5:23 PM
0 Comments
Share |

द हेग: युक्रेन में चल रहे युद्ध के दौरान फ्लाइट एमएच17 में किए गए मिसाइल हमले के आज 3 साल पूरे हो चुके हैं। मारे गए लोगों के लगभग 2,000 रिश्तेदारों ने इस अवसर पर इकट्ठे होकर उनकी याद में बनाए गए स्मारकों का अनावरण किया साथ ही उनकी याद में कुल 298 पेड़ लगाए। इसके अलावा जंगल के बीचोंबीच आंख के आकार में 11 अलग-अलग पेड़ लगाए गए जो आकाश की तरफ देखते प्रतीत हो रहे है, जहां आंखों के पुतलियों में उन सभी पीड़ितों के नाम लिखे गए हैं।
 
जानकारी के मुताबिक, 17 जुलाई 2014 को मलेशियन एयरलाइन एमएच17 एम्सटर्डम से क्वालालंपुर जा रही थी जब ये हमला हुआ।हमले में करीब 298 लोग मारे गए थे। डच किंग विलियम-अलेक्जेंडर और रानी मैक्सिमा ने भी एक विशेष समारोह में सरकारी और अंतर्राष्ट्रीय अधिकारियों के साथ मिलकर एम्स्टर्डम के शिफोल हवाई अड्डे के पास विजफुइज़ेन पार्क में स्मारकों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
 
बता दें कि 16 वर्षीय गैरी के नाम एक सेब के पेड़ लगाया गया जिसकी बॉडी का अब तक कोई पता नहीं चल सका है। गैरी के पिता ने कहा, हम गैरी को भूलना नहीं चाहते हैं और इस पेड़ के रुप में वो हमेशा हम सबके साथ रहेंगे। इन पेड़ों को देखकर हम अपने प्रियजनों को याद कर पाएंगे। त्रासदी की तीसरी वर्षगांठ पूरे होने पर भी अब तक किसी भी दोषी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है हालांकि इस महीने नीदरलैंड में जांच की जाने की घोषणा की गई थी। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार