राजनीति करने वालों को दूसरे जिलों में खदेड़ा जाएगा

On Date : 21 April, 2017, 2:35 PM
0 Comments
Share |

प्रदेश टुडे संवाददाता, जबलपुर
अंतत: एलएन चौकसे ने प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी की कुर्सी गुरुवार को संभाल ली। कलेक्टर ने तत्कालीन जिला शिक्षा अधिकारी सतीश अग्रवाल को रिलीव करते हुए एलएन चौकसे को डीईओ का कार्यभार सौंप दिया।
उल्लेखनीय है कि स्कूल शिक्षा विभाग ने एलएन चौकसे को प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी जबलपुर बनाया था, सारे नियमों को ध्यान में रखते हुए विभाग ने श्री चौकसे को यह जिम्मेदारी सौंपी थी, लेकिन डीईओ बनने के आदेश जारी होने के कुछ दिन बाद कमिश्नर गुलशन बामरा द्वारा परीक्षा कार्य में लापरवाही बरतने पर एलएन चौकसे को निलंबित कर दिया था। कमिश्नर द्वारा बहाली करने के बाद फिर एलएन चौकसे जब चार्ज लेने डीईओ आॅफिस पहुंचे तो तत्कालीन डीईओ सतीश अग्रवाल ने कलेक्टर के आदेश का हवाला देते हुए कार्य सौंपने से इंकार कर दिया। दरअसल कलेक्टर महेशचंद्र चौधरी ने तत्कालीन जिला शिक्षा अधिकारी सतीश अग्रवाल को नर्मदा यात्रा तक रिलीव नहीं करने का फरमान जारी किया था इस कारण एलएन चौकसे प्रभारी डीईओ की कुर्सी नहीं संभाल पाए थे।
राजनीति करने वालों पर रहेगी नजर--प्रभारी डीईओ
प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी एलएन चौकसे ने ‘प्रदेश टुडे’ से चर्चा करते हुए बताया कि शैक्षणिक-शिक्षकों की समस्याओं को दूर करना पहला लक्ष्य होगा। उन्होंने राजनीति करने वाले अधिकारी व कर्मचारियों पर गिद्ध दृष्टि रखने की बात कही। प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी का कहना था कि कार्यालय में कुछ अधिकारी गंदी राजनीति कर रहे हैं, शिक्षा के सबसे बड़े आॅफिस को बदनाम करने की साजिश रची जा रही है ऐसे अधिकारियों को ढूंढकर उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी हो सकेगा तो ऐसे अफसरों को दूसरे जिलों में खदेड़ा जाएगा।
अच्छे-बुरे दोनों अनुभव किए- तत्कालीन डीईओ
तत्कालीन जिला शिक्षा अधिकारी सतीश अग्रवाल ने बताया कि डीईओ की कुर्सी कांटों का ताज है, इसे संभालने के लिए व्यक्ति के पास सभी गुण होना चाहिए। कुर्सी में रहते मैंने अच्छे-बुरे दोनों अनुभवों का लुप्त उठाया है। कुछ बातें हैं जिन्हें हमेशा याद करता रहंूगा। श्री अग्रवाल ने आॅफिस के समस्त स्टॉफ का भरपूर सहयोग मिलने की बात पर जोर दिया तो वहीं विभाग के कुछ बड़े अफसरों ने उनकी हमेशा टांग खीचने पर नाराजगी भी दिखाई।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार