देहरादून की सड़कों पर लगे दिल्ली के मुख्यमंत्री के पोस्टर

On Date : 08 January, 2018, 8:27 PM
0 Comments
Share |

देहरादून : उत्तराखंड की राजधानी में कई जगहों पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की फोटो के साथ पोस्टर चिपके नजर आ रहे हैं। इन पोस्टरों में कहा गया है कि शिक्षा से वंचित करने वालों का विरोध होगा। पोस्टर की भाषा अस्पष्ट हैए लेकिन संदेश साफ है कि केजरीवाल उत्तराखंड में अपनी जगह बनाना चाहते हैंए इसलिए पहले संकेत में कुछ नारों को गढ़ रहे हैं।

केजरीवाल की आम आदमी पार्टी ने यहां के सियासी समीकरण को भांपने की पहले भी कोशिश की थी। इससे पहले के चुनाव के दौरान उन्होंने यहां जनांदोलन से जुड़े लोगों को साथ लेने का प्रयास ही नहीं कियाए बल्कि केजरीवाल की पार्टी के कुछ बड़े नेता यहां लोगों की नब्ज टटोलने आते रहे हैं।

बाद में अनुकूल माहौल न मिलने पर पार्टी के लोगों ने इससे किनारा कर लिया। अब बदले हालात में पार्टी फिर से अपने लिए यहां संभावनाएं टटोल रही है।  शहर में इन पोस्टरों के दिखने से लोगों में सुगबुगाहट है। संभावना यह भी है कि आप अपने को तीसरे विकल्प के तौर पर देख रही हो।  

कुछ ही दिन पहले दिल्ली के उपमुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार अमर दीप मिश्रा ने देहरादून में कहा था कि यहां राजनीतिक पार्टिंयां जनभावना से जुड़े मुद्दों को अनदेखा कर रही हैं। आप लोगों की भावनाओं को साथ लेकर चलती है। अगर आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में आती हैए तो गैरसैंण जैसे से लोगों को जोड़ने की कोशिश करेगी। ऐसी ही स्थिति में पार्टी ने फिलहाल पोस्टरों के जरिए शिक्षा नीति पर सवाल खड़ा कर अपनी मंशा को स्पष्ट कर दिया है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार