राहुल गांधी ने पूछा- RSS में हैं कितनी महिलाएं

On Date : 10 October, 2017, 6:41 PM
0 Comments
Share |

वड़ोदरा: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि वे महिलाओं को सम्मान नहीं देते और सवाल किया कि संघ की शाखाओं में कितनी महिलाएं नजर आयीं।  उन्होंने कहा कि इसके विपरीत कांग्रेस में हर स्तर पर महिलाएं काम करती हैं।   गांधी ने गुजरात में अपने चुनाव अभियान के दूसरे दिन यहां विद्याॢथयों की एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘भाजपा की सोच है कि जबतक महिलाएं शांत है, तबतक वे अच्छी हैं लेकिन जब वे बोलने लगती हैं तब वह (भाजपा) उनका मुंह बंद करने का प्रयास करती है।’’

उन्होंने व्यंग्यपूर्ण अंदाज में कहा, ‘‘उनका संगठन आरएसएस है। आरएसएस में कितनी महिलाएं हैं... क्या आपने कभी किसी महिला को शाखा में निक्कर पहने देखा है? ’’  उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस में आप संगठन में हर स्तर पर महिलाएं देखेंगे। ’’   खाकी निक्कर आरएसएस कार्यकर्ताओं की पहचान है जो वे पहले शाखाओं में पहना करते थे। सालभर पहले उन्होंने निक्कर के स्थान पर फुल पैंट कर दी।  

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि यदि गुजरात में उनकी पार्टी की सरकार आती है तो वह महिलाओं को महत्व देगी और उनके मुद्दे सुलझाएगी।  कांग्रेस नेता ने विद्याॢथयों को संबोधित कर वड़ोदरा से मध्य गुजरात में नवसृजन यात्रा का दूसरा दिन शुरु किया। उन्होंने कल दस सभाओं को संबोधित किया था और नादियाड़ में प्रसिद्ध संतराम मंदिर में प्रार्थना की थी।   पिछले महीने यात्रा के पहले चरण में गांधी ने सौराष्ट्र की यात्रा की थी। 

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार