अमेठी में तीन पीढ़ियों का हिसाब दें राहुल : अमित शाह

On Date : 11 October, 2017, 8:03 AM
0 Comments
Share |

अमेठी : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को अमेठी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। शाह ने कहा कि राहुल गुजरात के विकास पर सवाल उठाने से पहले बताएं कि उनकी तीन पीढ़ियों ने अमेठी में क्या किया? उन्हें मोदी का विकास नहीं दिखेगा क्योंकि आंख पर इटैलियन चश्मा चढ़ा है। केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने राहुल गांधी किसानों की जमीन कब्जाने का आरोप लगाया तो सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसानों की जमीन किसी की बपौती नहीं बनने देंगे।

गौरीगंज स्थित सम्राट साइकल कंपनी मैदान में अमित शाह ने योगी के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना, महारानी लक्ष्मीबाई कोष, स्वच्छ भारत मिशन सहित कई योजनाओं के प्रमाणपत्र वितरित किए। वहीं, रेडियो स्टेशन सहित दर्जन भर से अधिक योजनाओं की आधारशिला भी रखी। विकास की इसी जमीन को आधार बनाकर शाह ने राहुल गांधी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि आप मोदीजी से पूछते हो कि 3 साल में आपने क्या किया? अमेठी की जनता आपसे 3 पीढ़ियों का हिसाब मांग रही है। आप इतने साल तक यहां के सांसद रहे यहां कलेक्टर का ऑफिस, टीबी अस्पताल, एफएम स्टेशन क्यों नहीं बना? किसानों की जमीनों का नदी के कारण कटाव क्यों नहीं रोका गया? गुजरात की जनता तो गुजरात का सच जानती है, आप अमेठी आकर देखिए इसका बंटाधार क्यों हुआ? मोदी के कामकाज के नाम पर 106 योजनाएं गिनाते हुए शाह ने कहा कि राहुल गांधी को इतनी गिनती ही नहीं आती इसलिए उन्हें योजनाएं दिखती ही नहीं। शाह ने भरोसा जताया कि 2019 में अमेठी की जनता परिवर्तन करेगी।

शाह से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल पर हमले की पिच तैयार की। उन्होंने कहा कि राहुल को इटली की याद आती है, लेकिन अमेठी की नहीं। उनके पास न विकास की सोच है और न ही देश प्रेम है। योगी ने कहा कि राजीव फाउंडेशन के नाम पर जमीन हड़पने की साजिश उनकी सरकार सफल नहीं होने देगी। किसानों की जमीन को किसी की बपौती नहीं बनने देंगे। कहीं दामाद जमीन हड़पे, कहीं बेटा जमीन हड़पे हम यह होने नहीं देंगे। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने भी राहुल गांधी पर तीखे हमले किए। देश के विकास पर भाषण दे रहे राहुल गांधी को अमेठी के विकास पर सांप सूंघ जाता है। स्मृति ने कांग्रेस पर जमीन हड़पने का आरोप लगाते हुए कहा, 'यह सम्राट साइकल के लिए आवंटित जमीन है। अमेठी के लोगों ने फैक्ट्री के लिए जमीन दी थी। जब यहां फैक्ट्री बंद हुई तो पहली बार यह देश को पता चला कि राजीव गांधी फाउंडेशन ने यह जमीन ले ली। राहुल का कब्जा जमीन से हटाया जाए। किसानों पर भाषण देने वाले राहुल ही किसानों की जमीन कब्जा रहे हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान ने गुजरात का चुनावी माहौल गर्मा दिया है। राहुल ने कहा कि इनकी (बीजेपी) की सोच है कि जब तक महिला चुप रहे, कुछ ना बोले तब तक ठीक है। जैसे ही महिला ने मुंह खोला तो उसको चुप करवाओ। इनका मुख्य संगठन आरएसएस है। कितनी महिलाएं हैं उसमें? कभी शाखा में महिलाओं को शॉर्ट्स में देखा है? मैंने तो नहीं देखा।

राहुल ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे का नाम लेकर तंज कसा। उन्होंने कहा कि पहले मोदी सरकार ने बेटी बचाओ अभियान शुरू किया था, पर अब बेटा बचाओ अभियान शुरू किया है। क्या आपने स्टार्ट अप इंडिया सुना है? क्या आपने स्टार्ट अप इंडिया के आइकन जय शाह के बारे में सुना है? लेकिन भारत के चौकीदार इस पर चुप हैं। उन्हें ऐसी चीजों पर बोलना पसंद नहीं है।

यदि राहुल जी का मानना है कि भारत में स्कर्ट पहनना महिला सशक्तिकरण की निशानी है तो बतौर महिला मैं इसका खंडन करती हूं। उन्हें माफी मांगनी चाहिए।
-स्मृति इरानी, केंद्रीय मंत्री

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार