रेल यातायात लड़खड़ाया घंटों लेट हुर्इं गाड़ियां

On Date : 16 April, 2018, 3:35 PM
0 Comments
Share |

पैसेंजर रद्द होने से झांसी रुट के यात्री परेशान
प्रदेश टुडे संवाददाता. ग्वालियर

आंधी के कारण पांच दिन पहले टूटी ओएचई केबिल के कारण बिगड़ा रेल यातायात अब तक पटरी पर नहीं आ पाया। अप और डाउन ट्रेक पर चल रहीं कई रेल गाड़ियों के देरी से आने के कारण यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। वहीं झांसी-आगरा के बीच चलने वाली पैसेंजर गाड़ी रद्द रहने से इस मार्ग पर चलने वाली दीगर गाड़ियों में इन दिनों खासा बोझ बढ़ा हुआ है।
गौरतलब है कि झांसी से आगरा के लिए जाने वाली 51815 डाउन पैसेंजर गाडी एवं आगरा से झांसी को जाने वाली 51816 अप पैसेंजर गाड़ी को रेलवे विभाग द्वारा विगत12 अप्रैल से सात दिन तक के लिए रद्द कर दिया गया है। इस संबंध में 18 अप्रैल तक के लिए इसके रद्दीकरण की सूचना सभी स्टेशनों को जारी कर दी गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार झांसी रेलवे स्टेशन पर इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है जिसके चलते पैसेंजर ट्रेन को 7 दिन के लिए कैंसिल किया गया है।
कई गाड़िया देरी से चल रहीं
रेलों के बिगड़े क्रम के चलते रविवार और सोमवार को कई रेल गाड़ियां दो घंटे तक की देरी से ग्वालियर पहुंची। इसी क्रम में बीती रात से आज दोपहर तक कर्नाटक एक्सप्रेस, जीटी एक्सप्रेस, श्रीधाम और भोपाल एक्सप्रेस सहित कई गाड़ियां आधा से पौने दो घंटे तक की देरी से चलने से यात्रियों को परेशान होना पड़ा।

यात्री परेशान, रेलवे को फिक्र नहीं
पैसेंजर गाड़ी ही एक ऐसी गाड़ी है जो गरीबों की गाड़ी कहलाती है और इसके अलावा हर छोटे छोटे स्टेशनों पर रुक कर जाती है रेलवे द्वारा गरीब यात्रियों का ध्यान नहीं रखा गया है जिसके चलते यात्रियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। पहले ऐसा कभी नहीं हुआ जब भी पैसेंजर गाड़ी को कैंसिल किया जाता था तो उसके स्थान पर किसी दूसरी मेल एक्सप्रेस को पैसेंजर बनाकर चलाया जाता था।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार