राज ठाकरे ने कार्टून के जरिए PM मोदी पर साधा निशाना

On Date : 09 February, 2018, 9:50 PM
0 Comments
Share |

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के नेता राज ठाकरे ने कार्टून के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.
राज ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्यसभा में दिए भाषण पर एक कार्टून बनाया है. पीएम मोदी बुधवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव में बोल रहे थे.
इस कार्टून में गांधी पीएम नरेंद्र मोदी को कुछ समझाते हुए नजर आ रहे हैं. इस कार्टून में पटेल और नेहरू भी दिखाई दे रहे हैं जो गांधी के पीछे बैठे हुए हैं. मोदी ने अपने भाषण में इन तीनों नेताओं का जिक्र किया था.
मोदी ने कहा था कि 'कांग्रेस मुक्त भाषण' उनकी नहीं गांधी की सोच थी, क्योंकि आजादी मिलने के बाद उन्होंने कहा था कि अब कांग्रेस का अस्तित्व नहीं रहना चाहिए.
इसके बाद मोदी ने कांग्रेस पर सरकार पटेल को पीएम न बनाकर जवाहर लाल नेहरू को पीएम बनाने का आरोप लगाया था. ठाकरे का कार्टून इसी पर है. कार्टून में महात्मा गांधी पीएम मोदी को यह समझाते नजर आ रहे हैं कि उनके कहने पर ही नेहरू को पीएम बनाया गया था.
कार्टून मराठी भाषा में है, जिसमें गांधी मोदी से कह रहे हैं- अरे बेटा नरेंद्र मैं तुम्हें दो बातें बताता हूं. पहली बात- जवाहर लाल नेहरू को कांग्रेस ने नहीं मैंने पीएम बनाया था. तुम्हें इस पर कुछ कहना है? दूसरी बात- अगर सरदार पटेल देश के गृह मंत्री थे तो भी वह कांग्रेस के ही नेता थे. तुम हेडगेवार और गोलवलकर की मूर्ति न बनाकर पटेल की मूर्ति क्यों बनवा रहे हो? तुम तो एक संघ प्रचारक हो ना?
कार्टून में पीएम मोदी के पीछे भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह भी दिख रहे हैं जो छिपते नजर आ रहे हैं.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार