रोनाल्डो ने की 90 लाख डॉलर की टैक्स हेराफेरी : रिपोर्ट

On Date : 26 May, 2017, 11:19 AM
0 Comments
Share |

स्पेन के टैक्स अधिकारियों का मानना है कि रियल मेड्रिड फुटबाल क्लब के लिए खेलने वाले पुर्तगाल के करिश्माई खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 2011 से 2013 के बीच अपने इमेज अधिकारों को गलत ढंग से दर्शाकर टैक्स में 80 लाख यूरो (89.5 लाख डॉलर) की धोखाधड़ी की है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, रेडियो स्टेशन काडेना सेर और कडेना कोप ने स्पेन के कर प्राधिकारियों के सूत्रों के हवाले से गुरुवार को यह खुलासा किया।

इस खुलासे में यह भी कहा गया है कि कर प्राधिकारियों के बीच भी इस मामले को लेकर चर्चा हुई थी। इसमें कहा गया कि रोनाल्डो ने जांच की शुरुआत से पहले अपनी स्थिति में सुधार की कोशिश की थी।

अगर यह बात साबित हो जाती है कि रोनाल्डो ने प्रशासनिक त्रुटि की है, तो उन्हें 80 लाख यूरो का भुगतान करना होगा और साथ ही और भी जुर्माना देना होगा। अगर खिलाड़ी आपराधिक मामले के दोषी साबित पाए जाते हैं, तो उन्होंने जब अपराध किया था तब से लेकर प्रति वर्ष (2011, 2012, 2013) तीन साल तक चार माह कारावास की सजा सुनाई जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि स्पेन के सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को एक अन्य क्लब बार्सिलोना के स्टार अर्जेटीनी खिलाड़ी लियोनेल मेसी को कर चोरी मामले में 21 माह की सजा को बरकरार रखा है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार