मंत्रालय में व्यक्ति की खुदकुशी के बाद सुरक्षा जाल लगाया गया

On Date : 12 February, 2018, 6:24 PM
0 Comments
Share |

मुम्बई : पिछले हफ्ते मंत्रालय के परिसर में 45 वर्षीय एक व्यक्ति की खुदकुशी से हलकान महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों ने सात मंजिले राज्य सचिवालय के पहले तल पर खुली जगह को घेरने के लिये सुरक्षा जाल लगाया है। अधिकारी ऐसी घटनाओं में वृद्धि से चिंतित हैं। दक्षिण मुम्बई में स्थित राज्य के सत्ता प्रतिष्ठान में आये कम से कम दो व्यक्तियों ने खुदकुशी करने की कोशिश की थी।

आठ फरवरी को हर्षल रावते ने मंत्रालय के पांचवें तल से छलांग लगाकर अपनी जान दे दी थी। वह हत्या का अभियुक्त था और पैरोल पर था। उससे कुछ दिन पहले 32 साल के एक बेरोजगार युवक ने इस बिंिल्डग के बाहर आत्महत्या का प्रयास किया था।

इससे पहले 22 जनवरी को धुले जिले के 84 वर्षीय एक किसान ने अपनी अधिग्रहीत जमीन के लिए पर्याप्त मुआवजे की मांग करते हुए राज्य सचिवालय परिसर में जहर खा लिया था। वह 28 फरवरी को दक्षिण मुम्बई के एक अस्पताल में इलाज के दौरान चल बसा था।

लोक निर्माण विभाग के एक अधिकारी ने आज बताया कि यदि भविष्य में कोई व्यक्ति ऊपरी तल से छलांग लगा देता है तो उसे सीधे भूतल पर गिरने से बचाने के लिए सुरक्षा जाल लगाया गया है।लोक निर्माण विभाग ही मंत्रालय के रखरखाव के लिए जिम्मेदार है। सुरक्षा जाल के अलावा अधिकारियों ने ऐसी घटनाओं की पुनरावृति रोकने के लिए अन्य पहल भी की है।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार