सुकमा नक्सली हमला: राजनाथ सिंह नहीं मनाएंगे होली

On Date : 12 March, 2017, 12:13 PM
0 Comments
Share |

रायपुर : सुकमा हमले में शहीद जवानों के शोक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस बार होली नहीं मनाएंगे. शनिवार को उन्होंने रायपुर में शहीदों को श्रद्धांजलि दी थी. इसके साथ ही उन्होंने ने CRPF अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक में इस हमले को कायराना करार देते हुए माओवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए. इस हमले से दुखी राजनाथ सिंह ने इस बार होली न मनाने का ऐलान किया है.
 
इस दौरान गृहमंत्री ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के बस्तर में हुई जवानों की ये शहादत अनमोल है. उन्होंने शहीद जवानों के परिवार को एक करोड़ रुपये बतौर अनुकंपा देने का ऐलान किया. रायपुर में राजनाथ सिंह ने CRPF के शहीद जवानों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इस दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके मंत्रिमंडल के सारे सदस्य मौजूद थे.
 
राजनाथ ने संवाददाताओं से कहा कि जवानों की शहादत को व्यर्थ नहीं होने दिया जायेगा. नक्सलियों ने हताशा के चलते इस घटना को अंजाम दिया है. नक्सली पिछले कुछ समय से बचाव की मुद्रा आ गये हैं. इसके चलते उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया.
 
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सली हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 12 जवान शहीद हो गए जबकि तीन अन्य जवान घायल हो गए हैं. सुकमा जिले के भेज्जी थाना क्षेत्र के घने जंगलों में नक्सलियों ने सीआरपीएफ के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला कर दिया. हमले में सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के 12 जवान शहीद हो गए, जबकि तीन अन्य जवान घायल हो गये.
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नक्सलवादियों के हमले में सीआरपीएफ के जवानों की मौत पर दुख व्यक्त किया था. मोदी ने ट्वीट किया, ‘सुकमा में सीआरपीएफ जवानों की मौत पर दुखी हूं. शहीदों को श्रद्धांजलि और उनके परिजन के प्रति संवेदना. प्रार्थना है कि घायल शीघ्र स्वस्थ हों.’ उन्होंने कहा, ‘गृहमंत्री राजनाथ सिंह जी से सुकमा के हालात पर बात की है. वह हालात का जायजा लेने सुकमा जा रहे हैं.’
 
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 12 जवानों के मारे जाने की घटना की कड़ी निंदा की और इसे नृशंस और कायरतापूर्ण कृत्य बताया. सीआरपीएफ जवानों को उनके सर्वोच्च और अविस्मरणीय बलिदानों के लिए सलाम करते हुये गांधी ने कहा कि पीड़ितों के परिवार के प्रति उनकी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं है. उन्होंने एक बयान में कहा, ‘भारत आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में एकजुट है और सरकार को भारत में आतंक फैलाने वाली ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देना चाहिये.’ नक्सलवादियों ने आज माओवाद से प्रभावित सुकमा जिले में सुरक्षा बलों के काफिले पर हमला किया, जिसमें 12 सीआरपीएफ कर्मी मारे गए. नक्सलियों ने जवानों के हथियार भी लूट लिये. इस हमले में चार सुरक्षाकर्मी घायल हो गये और उनमें से दो की हालत गंभीर है

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार