मुंबई हादसे की आपबीती, 'फूल' को 'पुल' समझने से मची भगदड़

On Date : 04 October, 2017, 6:58 PM
0 Comments
Share |

मुंबईः 29 सितंबर को मुंबई के एलफिंस्टन स्टेशन पर हुई भगदड़ को लेकर एक प्रत्यक्षदर्शी ने हादसे की दर्दनाक कहानी बयां की है। हादसे को लेकर एक चश्मदीद ने बताया कि भीड़ में से कोई चिल्लाया था 'फूल गिर गया' जिसे लोगों ने सुना 'पुल गिर गया' और सभी डर कर भागने लगे और इतना बड़ा हादसा हो गया। 19 साल की शिल्पा विश्वकर्मा भी इस हादसे में घायल हुई थी। उसने कहा कि एक छोटी-सी अफवाह ने कई लोगों की जान ले ली। शिल्पा ने रेलवे के जांच पैनल को बताया कि भारी भीड़ के बीच एक फूलवाला सीढ़ियों पर फिसल गया था। गिरते ही वह चिल्ला पड़ा, 'फूल गिर गया'। कुछ लोगों को सुना पुल गिर गया। ये सुन कर लोगों में अफरा-तफरी मच गई।
 
शिल्पा खुद भी नीचे गिर गईं। उन्हें भी कुछ लोगों ने कुचला लेकिन एक आदमी ने उन्हें भीड़ से खींच कर बचा लिया। हालांकि, वह आदमी खुद को बचा नहीं सका और मारा गया। शिल्पा को हाथ, पैर, पीठ और पेट पर चोटें आईं। उन्हें केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से वह डिस्चार्ज हो चुकी है। शिल्पा ने बताया कि बारिश हो रही थी और नवरात्र की वजह से लोग तैयार होकर आए थे व भीगना नहीं चाहते थे, इसलिए कोई स्टेशन से भी बाहर नहीं जा रहा था।
 
पुल पर काफी लोग जमा हो गए थे। वेस्टर्न रेलवे के मुख्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में 3 सदस्यीय जांच दल ने सोमवार से जांच शुरू की। हादसे से बचकर निकलने वालों में से अकेले शिल्पा पहले दिन दल के सामने उपस्थित हुईं। रेलवे अधिकारियों को दल ने अस्पताल जाकर पीड़ितों के बयान दर्ज कराने को कहा है। बता दें मुंबई हादसे में 22 लोगों की जान चली गई और 35 से ज्यादा लोग घायल हुए।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार