फौजी के रिवॉल्वर से निकली गोली ने ली बच्ची की जान

On Date : 14 February, 2018, 3:58 PM
0 Comments
Share |

गमगीन परिजन की चुप्पी से आरोपी शिकंजे से बाहर

प्रदेश टुडे संवाददाता, ग्वालियर
सोड़ा का कुआ पर आयोजित विवाह में हर्ष फायर में बच्ची की मौत के मामले में पुलिस को एक फौजी पर संदेह है। संदेही मृतका का रिश्तेदार है। संदेह है कि उसने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से शादी में हर्ष फायर किए थे। उसकी तस्दीक के लिए पुलिस वीडियो फुटेज भी चेक कर रही है।
ग्वालियर थाना इलाके के सोडा का कुआ क्षेत्र में आयोजित शादी समारोह में रात 12.30 हर्ष फायर से 7 साल की बच्ची सेजल घायल हो गई थी। उसके पेट में गोली जा लगी थी। गंभीर घायल हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां देर रात उसकी मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद शादी समारोह में माहौल गमगीन हो गया। घटना की इत्तला मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतका के परिजनों से चर्चा की तो उन्होने गोली चलाने के बारे में कोई जानकारी नही दी। पड़ताल में खुलासा हुआ कि शादी सामरोह में हर्ष फायर करने वाला उनका रिश्तेदार था। जो फौजी है और रात को शराब के नशे में धुत्त होकर रिवॉल्वर से गोली चला रहा था। पुलिस ने तत्काल वीडियो फुटेज लेकर उसकी छानबीन शुरु कर दी। फिलहाल मृतक बच्ची के परिजनों का हालत देखते हुए पुलिस भी उनसे पूछताछ नहीं कर रही है। जबकि पुलिस ने रात में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। अभी संदेही पुलिस के सामने नही आ सका है। पुलिस उसे अपने स्तर पर खोज रही है।
प्रतिबंध के बावजूद भी हर्ष फायर
पुलिस और प्रशासन की सख्ती के बावजूद भी हर्ष फायर में कमी नहीं आ रही है। कलेक्टर व एडीएम ने शस्त्रों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड करने वाले लोगों और हर्ष फायर करने वाले वीडियो पर तत्काल कार्रवाई करते हुए एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं। वही पुलिस ने भी हर्ष फायर में धारा 336 के जगह अब 308 का गैरजमानती अपराध पंजीबद्ध करना शुरु किया है।

इनका कहना है
आरोपी की हम सरगर्मी से तलाश कर रहे हैं। वीडियो फुटेज से आरोपी की पहचान भी की जा रही है। हर्ष फायर प्रतिबंध के बावजूद होते है, इसके लिए लोगो में जागरुकता की कमी है।
डॉ आशीष, एसपी ग्वालियर

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार