भाविप के सेवाकार्य अनुकरणीय: पांडेय

On Date : 13 May, 2016, 1:15 PM
0 Comments
Share |

शिवपुरी। अपने सेवाभावी कार्यों के तहत भारत विकास परिषद ने  जेल में बंद कैदियों की सुविधा के लिए पंखे वितरित किए। इस अवसर पर अतिथि के रूप में जेलर ओपी पांडेय उपस्थित थे।
 इस अवसर पर अपने संबोधन में जेलर पांडेय ने कहा कि परिषद के सेवा कार्य अनुकरण्ीय है, मैं इन कार्यों से बहुत प्रभावित हूं । जहां अन्य संस्थाएं जेल का नाम सुनकर दूर चलीं जाती हैं वहीं परिषद मानती है कि कैदी भी मानव श्रृंखला की एक कड़ी है। यह जरूर है कि उनके द्वारा कुछ ऐसे कार्य हो जाते हैं जिसके कारण उन्हें यहां आना पडता  है, परंतु यदि हम उनकी तरफ से मुंह मोड़ लें तो संभवत: यह कष्टमयी जीवन उन्हें और आक्रामक बना देगा। उन्होंने कहा कि भारत विकास परिषद सेवा कार्यों में सबसे अग्रणी संस्था है और लगातार इस संस्था के द्वारा विभिन्न सेवा कार्यों में अपना योगदान देकर मानव सेवा की जा रही है।
पिछले काफी समय में जेल में फल वितरण, प्रवचन इत्यादि कार्यक्रम तो बहुत हुए हैं, परंतु पहली बार  परिषद ने जेल में पंखे दान कर मानव सेवा का फर्ज निभाया है।  इस अवसर पर परिषद के अध्यक्ष अभय कोचेटा, सचिव संजीव जैन, कोषाध्यक्ष पुनीत भाण्डावत, संयोजक रीतेश जैन रोमी, उमेश मित्तल, शैलेष जैन, दीपक मित्तल आदि सदस्य मौजूद थे।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार