दिल्ली के शहजादे को हर महीने इटली तो याद आती थी पर अमेठी की नहीं :CM योगी

On Date : 10 October, 2017, 6:14 PM
0 Comments
Share |

अमेठीः राहुल गांधी के गढ़ में आज पीएम मोदी के 3 रत्न सियासी रणभूमि को संभालने में जुटे है। इस दौरान स्मृति इरानी और अमित शाह ने जहां बारी-बारी से राहुल पर निशाना साधा है तो वहीं सीेएम योगी ने प्रदेश में तेजी से विकास होने की बात की है। इसके साथ ही योगी ने स्मृति ईरानी को अमेठी की सच्ची बहन और राहुल पर जमकर हमला बोला है। उल्लेखनीय है कि 4 से 6 अक्तूबर तक कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी दौरा किया था। जिसके बाद आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी और सीएम योगी ने एक रैली कर हमला बोला है।

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि गोमती जी के कटान से यहां दर्जनों गांव प्रभावित हो रहे थे। लेकिन कांग्रेस की सरकार ने कभी भी अपनी अमेठी के लिए ध्‍यान नहीं दिया। इनकी सरकारें केंद्र और प्रदेश में भी रहीं, लेकिन यहां के लोगों की इस परेशानियों को कभी ध्‍यान नहीं दिया गया। योगी ने कहा कि स्‍मृति ईरानी अमेठी की सच्‍ची बहन हैं। सम्राट साइकिल की जमीन को राजीव गांधी फाउंडेशन के नाम पर हड़पने की कोशिश को हम पूरा नहीं होने देंगे। योगी ने कहा कि कहीं दामाद जमीन हड़प रहा है तो कहीं बेटा ही किसानों की जमीन हड़प रहा है। अब यूपी में हम ये सब नहीं चलने देंगे।

योगी ने कहा हमारे कार्यक्रम की घोषणा होने के बाद दिल्‍ली के शहजादे को अमेठी की याद आ गई। उन्‍होंने कहा कि हर महीने कांग्रेस के शहजादे को इटली की याद तो आती थी लेकिन अमेठी की याद तब आई जब हमारा कार्यक्रम यहां के लिए घोषित हुआ। जिसके बाद पहली बार शहजादे यहां तीन दिन तक आकर रुके।

योगी ने कहा कि हम सबका सौभाग्‍य है कि देश को एक तेजस्‍वी नेतृत्‍व मिला है। जिनके कार्यों से पूरी दुनिया में भारत को एक प्रतिष्‍ठा प्राप्‍त हुई है। उन्होंने कहा कि यूपी के अंदर हम लोगों ने जो कार्यक्रम शुरू किए हैं, केंद्र सरकार की योजनाओं को प्रदेश सरकार के साथ जोड़ कर के गांव, गरीब और किसानों को लाभान्‍वित करने का प्रयास कर रहे हैं।

योगी ने कहा किसान को कभी उसकी उपज का दाम नहीं मिलता था। बिचौलियों को शासन की ओर से प्रश्रय दिया जाता था, लेकिन हमारी सरकार के आते ही किसानों के 37 लाख मिट्रिक टन गेहूं का क्रय सीधे-सीधे क्रय किया गया। उन्‍होंने कहा कि हमने धान क्रय की भी व्‍यवस्‍था कर दी है। हम किसानों को उनके पैसे सीधे उनके खाते में दे रहे हैं।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार