ट्रेनर फाइटर जेट मिग 23 जोधपुर में क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

On Date : 06 July, 2017, 4:59 PM
0 Comments
Share |

जोधपुर : राजस्थान के बालेसर में एयरफोर्स का MIG-23 एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है. हादसा गुरुवार दोपहर जोधपुर के पास बालेसर में हुआ. प्लेन का मलबा मिल गया है. प्लेन पूरी तरह जलकर खाक हो गया. राहत की बात ये है कि दोनों पायलट सुरक्षित निकल आए.
 
बता दें कि मिग विमान भारत को रूस से मिले हैं. भारतीय वायुसेना के बेड़े में मिग-23 और मिग-27 विमान हैं. हालांकि, पिछले कई सालों से मिग विमानों के हादसे अक्सर होते रहना चिंता की बात है. वायुसेना के कई मिग विमान हादसे का शिकार हो चुके हैं.
 
दो दिन पहले अरुणाचल में भी हुआ था हादसा
 
दो दिन पहले भी अरुणाचल प्रदेश में वायुसेना का हेलिकॉप्टर भी क्रैश कर गया था. बाढ़ राहत के काम में लगे हेलिकॉप्टर का मलबा मिल गया है. जबकि चालक दल सदस्यों की तलाशी के लिए इलाके में अभियान चलाया जा रहा है.
 
MIG-23 एक लड़ाकू विमान है. जिसे सोवियत संघ में मिकॉयन-गुरेविच डिज़ाइन ब्यूरो द्वारा तैयार किया गया है.  इसकी लंबाई 17 M है. इसका इस्तेमाल ट्रेनिंग से लेकर युद्ध के वक्त भी किया जाता है. मिग का ये विमान राजस्थान में ट्रेनिंग उड़ान पर था. जोधपुर के पास क्रैश हुआ और विमान सीधे आकर जमीन से टकरा गया. हादसे के बाद विमान पूरी तरह जलकर खाक हो गया. हालांकि, दोनों पायलट सुरक्षित निकलने में कामयाब रहे.
 
लड़ाकू विमानों के हादसे भारतीय वायुसेना के लिए चिंता का कारण बने हुए हैं. इससे पहले मई में सेना के चीता हेलिकॉप्टर की सियाचिन के पास क्रैश लैंडिंग कराई गई थी.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार