सरकार ने सीजेआई के पास विशेष संदेशवाहक क्यों भेजा: रणदीप सिंह

On Date : 13 January, 2018, 8:01 PM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव के भारत के प्रधान न्यायाधीश के आवास पर जाने संबंधी मीडिया में आई खबरों पर सरकार को घेरते हुए कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस बात का जवाब दें कि सीजेआई के पास एक ‘‘विशेष संदेशवाहक’’ को क्यों भेजा गया? टीवी फुटेज में दिखाया जा रहा है कि प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्र सीजेआई दीपक मिश्र के आवास की ओर वाहन से जा रहे हैं। लेकिन गेट नहीं खुले तथा वह कुछ देर प्रतीक्षा कर चले गए।

इस घटनाक्रम से एक दिन पहले उच्चतम न्यायालय के चार वरिष्ठतम न्यायाधीशों ने सीजेआई के खिलाफ एक प्रकार से विद्रोह कर दिया और मामलों को चुनिंदा रूप से सौंपे जाने पर सवाल उठाए। इस टीवी फुटेज के सामने आने के बाद कांग्रेस ने प्रतिक्रिया व्यक्त करने में समय नहीं लगाया।

    As PM’s Principal Secretary, Nripendra Misra visits CJI’s residence at 5, Krishna Menon Marg; PM must answer the reason for sending this special messenger to Chief Justice of India.

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ‘‘चूंकि प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव नृपेन्द्र मिश्र 5, कृष्णा मेनन मार्ग स्थित सीजेआई के आवास पर गए थे, प्रधानमंत्री को अपना विशेष संदेशवाहक भारत के प्रधान न्यायाधीश के पास भेजने का कारण बताना चाहिए।’’ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उच्चतम न्यायालय के चार वरिष्ठतम न्यायाधीशों द्वारा उठाए गए मुद्दों को बेहद गंभीर करार देते हुए देते हुए कहा कि इनका समाधान होना चाहिए।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार