विश्व चैंपियनिशप: महिला पहलवानों का शानदार प्रदर्शन

On Date : 12 September, 2017, 10:04 AM
0 Comments
Share |

नई दिल्ली: भारत ने महिला पहलवानों के शानदार खेल के दम पर एथेन्स में सोमवार (11 सितंबर) को समाप्त हुई विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनिशप में दो स्वर्ण सहित आठ पदक जीते. भारतीय महिलाओं ने इस चैंपियनशिप में बेहतरीन खेल दिखाया और दो स्वर्ण और चार कांस्य पदक जीते जबकि पुरुष फ्रीस्टाइल टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन किया और उन्हें बैरंग वापस लौटना पड़ा. भारत ने दोनों रजत पदक ग्रीको रोमन वर्ग में जीते.

महिलाओं में सोनम मलिक (56 किग्रा) और अंशू (60) ने स्वर्ण पदक जीते जबकि सिमरन (40), नीलम (43), मनीषा (46) और मीनाक्षी (52) ने कांस्य पदक हासिल किये. ममता मारूति (38) और करूणा (70) भी कांस्य पदक के प्लेऑफ में पहुंची थी लेकिन वहां उन्हें हार झेलनी पड़ी थी.

ग्रीको रोमन में भारतीय पुरुषों ने अपेक्षा से बेहतर प्रदर्शन किया. सोनू (58) और आशू (69) दोनों ही फाइनल में पहुंचे लेकिन खिताबी मुकाबले में हारने के कारण उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा. उनके अलावा अरशद (42) भी कांस्य पदक के प्लेआफ तक पहुंचने में सफल रहे थे.

फ्रीस्टाइल में हालांकि पुरुषों को निराशा ही हाथ लगी. भारत के तीन पहलवान हिमांशु कुमार (54), राहुल (58) और संदीप सिंह मान (85) कांस्य पदक के प्लेऑफ मुकाबले तक पहुंचे लेकिन वहां इन तीनों को हार का सामना करना पड़ा.

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार