देश के हर जिले में लद्यु उद्योग इकाई स्थापित करना लक्ष्य

On Date : 21 April, 2017, 2:33 PM
0 Comments
Share |

जबलपुर में आज से जुटेंगे देशभर के लद्यु उद्यमी, कल राज्यमंत्री पाठक करेंगे सम्मेलन का शुभारंभ
जबलपुर।
सूक्ष्म व लद्यु उद्योगों के विकास की दिशा में काम कर लद्यु उद्योग भारती संगठन वर्ष 2019 में अपनी स्वर्ण जयंती मनाने जा रहा है। हमारा लक्ष्य है कि इसके पूर्व लद्यु उद्योग भारती की इकाई हर जिले में स्थापित की जाए। अभी देश के 650 जिलों में से 400 से अधिक जिलों में हमारी इकाई स्थापित की जा चुकी है। यह जानकारी भारती राष्टÑीय महामंत्री जितेन्द्र गुप्ता ने दी। वे 22 अप्रैल को होने वाले लद्यु उद्यमियों के सम्मेलन से पूर्व पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे।
संगठन के अध्यक्ष रजनीश सिंह ने बताया कि आज से 3 दिवसीय कार्यकारणी की बैठक जबलपुर में आयोजित की जा रही है। इसमें देशभर के विभिन्न राज्यों से 150 प्रतिनिधि शामिल हो रहे हैं। कल होटल कल्चुरी में सुबह 11 बजे महाकोशल क्षेत्र का लद्यु उद्यमी सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इसमें 4 सौ से अधिक उद्यमियों के शामिल होने की संभावना है। संगठन के सचिव रवि मिश्रा ने बताया कार्यक्रम में मुख्य वक्ता कृष्ण गोपाल सह सरकार्यवाह राष्टÑीय सेवक संघ, अनिल माधव दवे केंद्रीय राज्यमंत्री पर्यावरण एवं वन मंत्रालय, विशेष अतिथि शरद यादव सांसद, अध्यक्ष संसदीय समिति उद्योग, संजय पाठक सूक्ष्म एवं लद्यु उद्योग मंत्री मप्र, सांकल चंद बागरेचा कार्यकारिणी सदस्य राष्टÑीय स्वयं सेवक संघ अतिथि के रूप में शामिल होंगे। प्रेस कांफ्रेस में अनिल गुप्ता, सोमेश गुप्ता, घनश्याम राडके, शंकर यादव उपस्थित थे।

केंद्रीय संचार राज्यमंत्री सिन्हा करेंगे शुभारंभ
भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर दूरसंचार प्रशिक्षण संस्थान (टीटीसी) के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में प्लेटिनम जुबली समारोह का आयोजन 22 अप्रैल को संस्थान में किया जा रहा है। समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हो रहे केंद्रीय संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा करेंगे। समारोह में संस्थान के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में डाक विभाग द्वारा एक स्मारक डाक टिकट भी जारी किया जा रहा है, जिसका विमोचन मुख्य अतिथि करेंगे। इसके साथ ही 200 किलोवॉट के सौर ऊर्जा संयंत्र का शिलान्यास भी किया जाएगा। समारोह में दूरसंचार एवं डाक विभाग के विशिष्ट अतिथियों सहित जनप्रतिनिधि भी शामिल होंगे। इसे देखते हुए संस्थान में समारोह की तैयारियां लगभग अंतिम दौर में चल रही है। गौरतलब है कि यह संस्थान कलकत्ता से 22 अप्रैल 1942 को जबलपुर में स्थानांतरित किया गया था, जिसके 75 वर्ष कल पूरे होने जा रहे हैं।

आपकी राय

Name
Email
Comment
No comments post, Be first to post comments!

मसाला ख़बरें

रूही सिंह ने सोशल मीडीया पर बिखेर अपने हुस्न के जलवे

मुंबई: फिल्म 'कैलेंडर गर्ल्स' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली रूही सिंह इन दिनों अपनी हॉट इंस्टाग्राम...

जैकी श्रॉफ की बेटी ने फिर दिखाई बोल्ड अदाएं

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ की बेटी कृष्णा श्रॉफ अपनी तस्वीरों की वजह से सोशल मीडिया चर्चा में...

प्रदेश टुडे मैगज़ीन

November, 2014

ब्लॉग

शेयर बाज़ार