नई दिल्ली : पुरानी कहावत है जंग और प्यार में सब जायज है. जंग को जीतने के लिए रण युद्ध में जैसे एक योद्धा कोई भी पेंच अपना सकता है, ठीक वैसे ही अपनी मोहब्बत को पाने के लिए एक आशिक किसी भी हद तक जा सकता है. अपने प्यार का इजहार करने के लिए एक शख्स ने सोमवार(21 मई) देर रात जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट को हैक कर लिया और होम पेज को पूरी तरह से ब्लैक कर दिया. इतना ही नहीं वेबसाइट के होम पेज पर "Happy Birthday Pooja" लिख दिया. साथ ही स्क्रीन के नीचे छोटे फॉन्ट में "Your LOVE" भी लिखा नजर आया. काफी समय तक वेबसाइट ऐसी ही नजर आई.

काफी देर ऐसे ही रहने के बाद जामिया के आधिकारियों ने वेबसाइट को री-स्टोर करवा लिया. वेबसाइट हैक की खबर जैसे ही प्रशासनिक अधिकारियों को लगी उन्होंने इसकी जानकारी पुलिस को दी. यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से जानकारी मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. हालांकि अब तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि आखिरकार किस शख्स या संगठन ने वेबसाइट को हैक किया.

हैकर्स ने जामिया मिल्लिय इस्लामिया (जेएमआई) की आधिकारिक वेबसाइट के हैक होने की खबर पूरे कैंपस में फैल गई. छात्रों ने वेबसाइट के स्क्रीनशॉर्ट्स को सोशल मीडिया पर शेयर करना शुरू कर दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने इसका खूब मजाक उड़ाया. कुछ लोगों ने इसे सुरक्षा का सवाल बताया तो कोई इसे प्यार के ताल्लुक रखने वालों के लिए शेयर करता हुआ नजर आया.

#Jamia website got hacked
Pooja Should marry him!! pic.twitter.com/lgGS48uFxT

— Osama Ashraf (@osamaashraf06) May 21, 2018

"Happy Birthday Pooja"

ये वही Text है जो जामिया की वेबसाइट पर दिख रहे है

"मै अपनी जानू को जान से भी ज्यादा प्यार करता हु और उसके लिये कुछ भी कर सकता हु"

ये उस हैक करने वाले लौण्डे ने साबित कर दिया !!
Aise Aashiq ko tahe Dil se Salaam Hamara !!#jamia pic.twitter.com/AX3iKKM7YN

— Shahid Khan II (@backbencher07) May 21, 2018

#Jamia website got hacked
Pooja Should marry him!! pic.twitter.com/lgGS48uFxT

— Osama Ashraf (@osamaashraf06) May 21, 2018

उल्लेखनीय है कि वेबसाइट हैक होने का यह कोई पहला मामला नहीं है. कुछ दिनों पहले ही देश की सर्वोच्च अदालत की आधिकारिक वेबसाइट हैक हो गई थी. इससे पहले गृह मंत्रालय, रक्षा मंत्रालय, कानून और श्रम मंत्रालय की वेबसाइटें भी हैक होने की ख़बरें आई थीं.