कटक : केंद्र में एनडीए सरकार के 4 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में ओडिशा के कटक एक जनसभा को संबोधित किया. उन्होंने अपना भाषण भगवान जगन्नाथ की जय बोलते हुए शुरू किया. उन्होंने कहा कि भगवान जगन्नाथ गरीबों के देवता हैं और गरीबों के भगवान की धरती पर आकर वह धन्य हो गए हैं. उन्होंने कहा कि कटक की धरती पर अनेक महापुरुषों ने जन्म लिया है.

उन्होंने कहा कि यह वो एनडीए सरकार है जिसके लोग गरीबी सहते हुए आए हैं. यह वह सरकार है जिसके राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधान सेवक का बचपन एक-एक पैसे के लिए तरसते हुए बीता है. इसलिए यह सरकार गरीबी के दर्द को समझती है और जनता के एक-एक पैसे की अहमियत को समझती है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत की राजनीति में ऐसे बहुत से लोग हैं जो मुंह में चांदी के चम्मच लेकर पैदा हुए हैं, लेकिन एनडीए के नेताओं के बचपन में चांदी के तो दूर चम्मच ही नहीं हुआ करते थे.  

नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनडीए के कामकाज को देखकर देश की जनता का इस सरकार में विश्वास लगातार बढ़ रहा है, इसी का नतीजा है कि आज देश के 20 राज्यों में बीजेपी की सरकार है. उन्होंने कहा कि 4 साल पहले भारत की जनता के इरादे पूरे विश्व में उसी वक्त गूंज उठे थे, जब जनता ने 3 दशक के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई. पूर्ण बहुमत वाली सरकार अपने सहयोगी दलों के साथ जिस तरह के फैसले लिए हैं, जिस तरह से काम कर रही है, उसने देश की साख को दुनिया में ऊंचा किया है. देश की सरकार साफ नीयत के साथ सही विकास कर रही है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि ना हम कड़े फैसले लेने से डरते हैं और ना ही हम बड़े फैसले लेने से डरते हैं. जब देश में कंफ्यूजन नहीं, कमिटमेंट वाली सरकार चलती है तभी सर्जिकल स्ट्राइक जैसे फैसले लिए जाते हैं.

कट्टर दुश्मन भी दोस्त बने
उन्होंने कहा कि सत्ता के लिए देश को भ्रमित करने वाले, झूठ बोलने वाले लोग काले धन के खिलाफ कार्रवाई नहीं सकते हैं और ना ही देश को टैक्स के जाल से मुक्ति दिलाने का काम कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ जिस लड़ाई के संकल्प को लेकर केंद्र सरकार चल रही है, उसने किस तरह कट्टर दुश्मनों को भी दोस्त बना दिया है.

4 पूर्व मुख्यमंत्री जेलों में हैं
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पिछले 4 सालों में जांच एजेंसियों द्वारा देश में करीब 3,000 छापे मारे गए थे. सिर्फ इन छापों से 53,000 करोड़ की अघोषित आय का पता चला है. 35 हजार से ज्यादा सर्वे में 45 हजार करोड़ से अधिक की अघोषित आय का खुलासा हुआ है. भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रही जांच की वजह से आज इस देश में 4 पूर्व मुख्यमंत्री जेलों में हैं. काले धन के खिलाफ जांच की वजह से हडकंप मचा है, उससे घबराकर बहुत से लोग एक मंच पर आकर खड़े हो गए हैं. 5,000 करोड़ के घोटाले में जमानत पर चल रहे लोगों और या अलग-अलग घोटालों में घिरे हुए लोग अब इकट्ठा हो रहे हैं. ये लोग देश को बचाने के लिए नहीं, बल्कि खुद को और अपने परिवारों को बचाने के लिए एक हो रहे हैं.

रिमोट कंट्रोल से चलने वाले प्रधानमंत्री
उन्होंने कहा कि 4 साल पहले की सरकार को याद करने की जरूरत है. एक परिवार ने देश पर 48 साल राज किया और बदले में देश को सिर्फ और सिर्फ घोटाले दिए. रिमोट कंट्रोल से संचालित एक प्रधानमंत्री और कैबिनेट से बाहर लिए जाने वाले फैसले, ईमेल से मंत्रियों को निर्देश दिए जाते थे. इन लोगों ने मिलकर देश की साख को कहां से कहां पहुंचा दिया था, यह कोई नहीं भूल सकता. सारी सहूलियतें कुछ ही लोगों को मिलती थी, गरीब जनता को कुछ नहीं मिलता था.

जनपथ से नहीं जनमत से चल रही है सरकार
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार जनपथ से नहीं जनमत से चल रही है. आज देश के सभी गांवों तक बिजली पहुंच चुकी है. मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया जा रहा है. अगले साल तक ग्रामीण इलाकों में संपूर्ण गांव सड़क से जुड़ जाएंगे. 4 साल में 10 करोड़ एलपीजी गैस कनेक्शन दिए हैं.