नई दिल्‍ली: कर्नाटक में जेडीएस के साथ गठबंधन सरकार बनने के बाद उभरे मतभेद के बीच कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी कुछ दिनों के लिए विदेश चले गए हैं. वह अपनी मां और संप्रग अध्‍यक्ष सोनिया गांधी के रूटीन चेकअप के लिए विदेश गए हैं. उन्‍होंने ट्वीट किया-मैं सोनिया जी के सालाना मेडिकल चेकअप के लिए उनके साथ देश से बाहर जा रहा हूं. बीजेपी सोशल मीडिया ट्रोल आर्मी के मेरे दोस्‍तों : ज्‍यादा मेहनत की जरूरत नहीं है...मैं जल्‍द वापस लौटूंगा! उनके इस ट्वीट पर बीजेपी ने भी जवाब दिया है.

बीजेपी ने ट्वीट किया-हम सोनियाजी के अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना करते हैं. कर्नाटक की महिलाएं वहां कैबिनेट के गठन का इंतजार कर रही हैं ताकि सरकार अपना कामकाज शुरू कर सके. क्‍या आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि देश छोड़ने से पहले कर्नाटक को काम करने वाली सरकार मिल जाएगी. सभी लोग सोशल मीडिया पर उम्‍मीद करते हैं कि आप वहां से भी हम लोगों का मनोरंजन करते रहेंगे.

Will be out of India for a few days, accompanying Sonia ji to her annual medical check up.

To my friends in the BJP social media troll army: don’t get too worked up...I'll be back soon!

— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) May 27, 2018

कर्नाटक में जेडीएस नेता एचडी कुमारस्‍वामी ने 23 मई को मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली थी. लेकिन उनकी कैबिनेट अभी नहीं बन पाई है. पेच कांग्रेस और जेडीएस के बीच मंत्री पद के बंटवारे को लेकर फंसा है. कुमारस्‍वामी ने साफ किया है कि वह सीएम पद कांग्रेस को नहीं देंगे और 5 साल तक खुद इस पर काबिज रहेंगे.

We wish well for Sonia ji’s health.

Women of Karnataka also await Cabinet formation so that the state Govt can start serving them. Can you ensure Karnataka gets a working Govt before you leave?

Everyone on social media hopes that you will keep us entertained from there too :-) https://t.co/doxO36Xva8

— BJP (@BJP4India) May 28, 2018

कांग्रेस को उन्‍होंने डिप्‍टी सीएम पद और विधानसभा स्‍पीकर पद दिया है. कांग्रेस का कहना है कि उसके पास सीटें ज्‍यादा हैं तो उसे महत्‍वपूर्ण मंत्रालय मिलने चाहिए. साथ ही सीएम पद को लेकर भी कांग्रेसी जोर बनाए हुए हैं. अभी मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर दोनों दलों में बातचीत होना बाकी है.