लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार (1 जून) को इटावा का दौरा करेंगे. जहां वो कई विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. सीएम यहां जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इटावा-कानपुर और बुंदलेखंड परिक्षेत्र के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे. सीएम योगी विधायकों, सांसदों और संगठन के अन्य लोगों से भी मिलेंगे. सीएम योगी के दौरे को लेकर खास तैयारियां की गई हैं. सीएम की सभा के लिए बनाए गए नुमाइश पांडाल में कई हजार लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है.

मुख्यमंत्री बनने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का इटावा का ये पहला दौरा है. 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए ये कायस लगाए जा रहे हैं कि सपा के गढ़ में वो लेकसभा चुनाव तो लेकर बिगुल फूंकेंगे. मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर प्रदेश के बड़े-बड़े अधिकारियों ने अभी से ही इटावा पहुंचकर मोर्चा संभाल लिया है.

सीएम योगी कानपुर और बुंदेलखण्ड परिक्षेत्र की 52 विधानसभा सीटों में 47 विधायकों, 9 सांसदों और 17 जिलाध्यक्षों के साथ मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही सीएम योगी के साथ जिला कार्यकर्ता बैठक होगी, जिसमें जिले के कार्यकर्ता मौजूद होंगे. इसके बाद समन्वय समिति की बैठक भी होगी.

सीएम योगी एक गेहूं क्रय केन्द्र का निरीक्षण करेंगे. इसके साथ ही, विकास भवन में कुछ विकास कार्यों का निरीक्षण और समीक्षा करेंगे. सीएम की सभा के लिए बनाए गए नुमाइश पांडाल में कई हजार लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया है.