नई दिल्ली: वनप्लस ने अपने गैलरी एप के लिए एक नया वर्जन लॉन्च किया है जिसे अपडेट करते ही यूजर्स के पास वीडियो एडिट करने का ऑप्शन आ जाएगा. वनप्लस ने कहा है कि ये फीचर वनप्लस 5टी,, 5, 3टी, और 3 के मॉडल्स में दिया जाएगा. ये फीचर फिलहाल वनप्लस 6 में ही है. नए अपडेट की मदद से यूजर्स को गैलरी एप में ही वीडियो एडिट करने का ऑप्शन मिलेगा जहां यूजर वीडियो को ट्रिम, म्यूजिक, फिल्टर जैसी चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वीडियो को एडिट करने के लिए यूजर को सबसे पहले गैलरी एप में जाना होगा और उसके बाद वीडियो को सेलेक्ट कर एडिट करने के लिए चुनना होगा. इसके बाद एक टाइमलाइन खुल जाएगा जहां यूजर वीडियो एडिट कर सकते हैं. वनप्लस ने फिलहाल कोई अपडेट जारी नहीं किया है लेकिन यूजर्स इस अपडेट के लिए गूगल प्ले स्टोर में जाकर इसे अपडेट कर सकते हैं।

ये अपडेट एक तरफ जहां वनप्लस 6 में पहले से ही था तो वहीं अब इस अपडेट को वनप्लस के पुराने मॉडल्स में भी दिया गया है. कंपनी ने वनप्लस 5 और 5 टी के लिए नया ओएस वर्जन निकाला है जहां प्रोजेक्ट ट्रेबल का ऑप्शन मिलता है. प्रोजेक्ट ट्रेबल एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसकी मदद से यूजर्स को नए ओएस को अपडेट करने में आसानी होगी. ये फीचर एंड्रॉयड ओरियो और ओएस वर्जन में काम करेगा।

कंपनी ने हाल ही में इस बात का भी ऐलान किया था कि वो इसी साल एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच की भी सुविधा देने वाला है. फिलहाल वनप्लस ने अपने डिवाइस में एंड्रॉयड अपडेट 2 साल पहले दिया था. अब कंपनी ने एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच को 3 साल के लिए और बढ़ा दिया है।