जम्मू : जम्मू और कश्मीर में बीजेपी के एक विधायक की पत्नी ने अपने पति पर एक कॉलेज छात्रा से विवाहेत्तर संबंध रखने और उससे शादी करने का सार्वजनिक रूप से आरोप लगाया. इस मामले में यह नया मोड़ है क्योंकि इसी प्रकरण में विधायक पार्टी की अनुशासन समिति के सामने पेश हो चुके हैं. विधायक की पत्नी ने प्रधानमंत्री से न्याय की गुहार लगाई है.

Jammu & Kashmir: Wife of RS Pura BJP MLA alleges her husband has married another woman, says, "I've Aadhaar card of the woman which reads that she is Dr Gagan Bhagat's wife. We are not divorced & I have filed a petition for maintenance but till date he hasn't given any money." pic.twitter.com/KlQ1eVJxB0

— ANI (@ANI) July 15, 2018

जम्मू जिले की आरएस पुरा सीट से बीजेपी विधायक गगन भगत पर उनकी पत्नी मोनिका शर्मा ने आरोप लगाया कि वह छात्रा से शादी करके उसके साथ रह रहे हैं. मोनिका बीजेपी की महिला शाखा की प्रदेश सचिव भी हैं. मोनिका ने कहा कि उनके पास उस महिला का आधार कार्ड भी है जिसमें उसके पति के कॉलम में गगन भगत का नाम लिखा हुआ है.

छात्रा के पिता ने भी लगाए विधायक पर आरोप
छात्रा के पिता भी भगत पर पंजाब के एक कॉलेज से उनकी बेटी का अपहरण करने का आरोप लगा चुके हैं. छात्रा के पिता पूर्व सैनिक हैं. छात्रा और विधायक ने आरोपों से इंकार किया है और इसे उन्हें बदनाम करने का प्रयास बताया.

विधायक की पत्नी मोनिका ने भगत के इस दावे को खारिज किया कि वह उन्हें हर महीने एक लाख रुपये दे रहे हैं. मोनिका ने कहा, ‘अप्रैल में न्यायाधीश के सामने गुजारा भत्ता फार्म पर हस्ताक्षर करने के बावजूद उन्होंने एक पैसा भी नहीं दिया.’

पीएम मोदी से लगाई गुहार
उन्होंने बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए कहा, ‘आपके अपने परिवार की बेटी न्याय मांग रही है, न केवल अपने और अपने बच्चों के लिए बल्कि उस लड़की के लिए भी जो बस 19 साल की है.’  मोनिका ने कहा कि उनकी और बीजेपी विधायक की शादी 13 साल पहले हुई थी.

उनके इन आरोपों से एक दिन पहले भगत ने जम्मू में बीजेपी की अनुशासन समिति के सामने पेश होकर अपनी स्थिति स्पष्ट की थी. भगत और मोनिका समिति के सामने अलग अलग पेश हुए. इस दौरान छात्रा के दादा के नेतृत्व में प्रदर्शन हुआ. विधायक ने आरोपों से इंकार करते हुए दावा किया है कि वह और उनकी पत्नी तलाक लेने की प्रक्रिया में हैं.

हालांकि भगत की पत्नी ने इस दावे का खंडन करते हुए संवाददाताओं से कहा कि वे भले ही करीब दस महीने से अलग रह रही हैं लेकिन किसी अदालत में तलाक का कोई मामला दायर नहीं हुआ है. इस दौरान मोनिका के साथ उनका 12 साल का बेटा और चार साल की बेटी मौजूद थे.