इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पर एक नया फीचर दस्तक देने वाला है. रिपोर्ट्स के मुताबिक वॉट्सऐप पर अब स्टिकर्स मिलेंगे और यह एंड्रॉयड के लिए जारी किए गए बीटा बिल्ड में दिए जा चुके हैं.
गौरतलब है कि फेसबुक ने अपने सालाना डेवेलपर कॉन्फ्रेंस F8 में ही ऐलान किया था कि वॉट्सऐप में ऐसा फीचर आने वाला है.

WABetainfo की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यह स्टिकर WhatsApp के वर्जन 2.18.218 में उपलब्ध है. फिलहाल ये सभी यूजर्स को नहीं दिया गया है और यह साफ नहीं है की सभी को ये फीचर दिया जाएगा.

WABetainfo ने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किया है जिसमें यह फीचर देखा जा सकता है. वॉट्सऐप स्टिकर स्टोर में नया अपडेट आ चुका है जो 2.18.218 में है. हालांकि ये वॉट्सऐप के बीटा यूजर्स को दिया गया है और उन्होंने इसका स्क्रीनशॉट शेयर किया है. ये नया स्टिकर ऑप्शन कीबोर्ड में बने जिफ आइकॉन के बगल में होंगे.

गौरतलब है कि वॉट्सऐप इन दिनों फेक न्यूज को लेकर भारत में लागातार सवालों के घेरे में है. कंपनी ने फुल पेज विज्ञापन दे कर फेक न्यूज रोकने के तरीकों के बारे में भी बताया है. इस विज्ञापन में 10 प्वॉइंट दिए गए हैं और कंपनी का कहना है कि अगर आप इन सुझाव को मानेंगे तो WhatsApp पर प्राप्त होने वाले कॉन्टेंट सच हैं या नहीं यह पता लगा पाएंगे.

इस विज्ञापन में सबसे पहले एक नय फीचर का ज़िक्र है जो इसी हफ्ते शुरू होगा. हमने आपको इस फीचर के बारे में पहले भी बताया था. दरअसल इस फीचर के तहत फॉर्वर्ड किए गए मैसेज पर एक लेबल होगा जिससे यूजर ये समझ पाएंगे कि ये मैसेज फॉर्वर्ड किया गया है.  यह फीचर लाइव हो चुका है और अब बारी दूसरे नए फीचर्स की है.