मुंबई: स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के नेता राजू शेट्टी ने कहा कि दूध खरीद का मूल्य बढ़ाने पर सरकार के सहमत होने तक डेयरी किसानों का आंदोलन जारी रहेगा. राज्य में किसान दूध खरीद के मूल्य में पांच रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की मांग को लेकर सोमवार से आंदोलन कर रहे हैं. शेट्टी ने कहा, अगर दूध खरीद का दाम लगभग 25 रुपये प्रति लीटर तय कर दिया जाता है तो मैं आंदोलन वापस लेने को तैयार हूं.

लोकसभा सदस्य ने यह भी कहा कि मुद्दे के समाधान के लिए बीती रात जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन से उनकी चर्चा विफल रही. सरकार से जुड़े सूत्रों ने पहले कहा था कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आंदोलन समाप्त कराने के प्रयास के तहत महाजन को शेट्टी से मुलाकात करने को कहा था.

शेट्टी ने कहा, महाजन अब भी मुंबई में हैं और हम दोबारा मिल सकते हैं. राज्य सरकार अगर डेयरियों को दूध खरीद का मूल्य बढ़ाने का आदेश देती है तो मैं आंदोलन वापस लेने को तैयार हूं लेकिन तब तक मेरा आंदोलन जारी रहेगा.

उन्होंने कहा, दूध पाउडर विनिर्माता एक कंपनी ने मुझसे बात की है और वह 25 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से रोजाना एक लाख लीटर दूध खरीदने को तैयार है. यदि वह इसके लिए तैयार है तो राज्य सरकार इस तरह के कारोबारियों को प्रोत्साहन देने की इच्छुक क्यों नहीं है.