नई दिल्ली: अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने भारतीय महिला फुटबॉल टीम को ओलंपिक क्वालीफायर की बेहतद तैयारी करने के लिए एक से छह अगस्त तक होने वाले कोटिफ टूर्नामेंट के लिए स्पेन भेजने का फैसला किया है। ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय महिला टीम किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए यूरोप जाएगी। बता दें कि भारतीय टीम सैफ महिला चैंपियनिशप में 19 मैचों से अजेय है।

एआईएफएफ की ओर से महिला टीम को फुटबाल हाउस में आधकारिक विदाई देने के बाद महासचिव कुशाल दास, राष्ट्रीय टीम के निदेशक अभिषेक यादव और मुख्य कोच मेमोल राकी ने कहा कि टीम इस चुनौती के लिए तैयार है। हमारे पास यूरोपीय प्रतिद्वंद्वियों और मोरक्को की राष्ट्रीय टीम के खिलाफ खुद को परखने का अच्छा मौका है। हम इसकी शुरुआत के लिए बेताब हैं और कड़ी टक्कर लेंगे।

All the best #TeamIndia for #COTIF Tournament to be held in #Spain b/w Aug 1-6, 2018. This is the first time ever that our Women’s Senior Team is travelling to Europe to participate in a tournament. Hope this exposure will gear you enough for the coming Olympics. 👍#BackTheBlue pic.twitter.com/65Yp4RHplv

— Dept of Sports MYAS (@IndiaSports) July 26, 2018

भारत का कार्यक्रम इस प्रकार है-
एक अगस्त : भारत बनाम फुंडेशियन अल्बासेटे
तीन अगस्त : भारत बनाम लेवांते यूडी
पांच अगस्त : भारत बनाम मोरक्को
छह अगस्त : भारत बनाम मैड्रिड सीएफ

भारत की 20 सदस्यीय टीम इस प्रकार है
गोलकीपर : ई पेंथोई चानू, अदिति चौहान, ओ रोशनी देवी
डिफेंडर्स : एल आशालता देवी, मनीषा पन्ना, उमापति देवी, जबामनी तुडु, दालिमा छिब्बर, एनजी . स्वीटी देवी।
मिडफील्डर्स : संगीता बास्फोर, संजू, आई परमेश्वरी देवी, एम मंदाकिनी देवी, इंदुमती कथिरेसान।
फारवर्ड : वाई कमला देवी, अंजू तमांग, एन रतनाबाला देवी, एनजी बाला देवी, डांगमेई ग्रेस, आर संध्या रंगनाथन।