चेहरे के बाल किसी भी महिला की खूबसूरती पर दाग लगाने का काम करते हैं। फेस के अनचाहे बालों को हटाने के लिए औरतें ब्लीच, वैक्सिंग और भी कई सारे ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करती हैं। मगर कई बार इन ट्रीटमेंट को करवाने से चेहरे पर साइड इफैक्ट भी हो जाता है। एेसे में आप चेहरे के बालों को हटाने के लिए पपीता और हल्दी का फेसपैक लगा सकते हैं। इसको लगाने से बाल दोबारा नहीं आएंगे। तो आइए जानते हैं पपीता और हल्दी पैक बनाने का तरीका।

1. इस तरह काम करता है कच्चा पपीता

कच्चे पपीते को रोजाना चेहरे पर लगाने से बालों की जड़े धीरे-धीरे कमजोर होनी शुरू हो जाती है, जिससे कुछ दिनों के बाद बाल आना बंद हो जाते हैं। अगर आप चेहरे के बालों से हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहते हैं तो पपीते और हल्दी का पैक लगाएं।

कच्चा पपीता और हल्दी फेस पैक

जरूरत अनुसार कच्चे पीपते को छीलकर उसे ब्लेंड कर दें। अब इसमें 2 से 3 चम्मच हल्दी मिलाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर तकरीबन 15 मिनट लगाएं। फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें। इस प्रक्रिया को हफ्ते में कम से कम 3 बार लगाएं। कुछ ही दिनों में फर्क दिखाई देने लगेगा।

2. हल्दी और कॉर्न फ्लोर स्क्रब

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए हल्दी, कॉर्न फ्लोर, व्हाइट एग, चीनी को मिलाकर एक स्क्रब बनाएं। इस स्क्रब से चेहरे और गर्दन पर कम से 10 मिनट के लिए मसाज करें। फिर इसे थोड़े समय के लिए सूखने दें और बाद में चेहरा और गर्दन ठंडे पानी से धो लें। एेसा हफ्ते में 3 बार करें।