गूगल अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स - Pixel 3 और Pixel 3XL लॉन्च करने की तैयारी में है. जैसे-जैसे वक्त नजदीक आ रहा है वैसे ही फोन की तस्वीरें, डिजाइन, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स लीक हो रहे हैं। नए लीक के मुताबिक इस बार गूगल भी Pixel 3 और Pixel 3 XL में नॉच देगा. इसके साथ ही पिछली बार की तरह इस बार भी कंपनी सिंगल कैमरा सेटअप ही देगी और सॉफ्टवेयर के जरिए बोके इफेक्ट दिया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक इस बार कंपनी फोन के साथ वायरलेस चार्जिंग स्टैंड भी देगी जिसे पिक्सल स्टैंड कहा जाएगा. XDA फोरम पर Pixel 3 XL का वाइट वेरिएंट लीक हुआ है जिसमें आप फ्रंट और बैक देख सकते हैं. चूंकि वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा, इसलिए ग्लास बैक होना जरूरी है. इस लीक में भी हमें ग्लास बैक देखने को मिल रहा है जो व्हाइट कलर का है।

लीक और रिपोर्ट के मुताबिक भले ही गूगल इस बार रियर में एक ही कैमरा दे, लेकिन सेल्फी के लिए इस बार दो कैमरे दिए जाएंगे। फिंगरप्रिंट स्कैनर इस बार भी रियर में ही होगा। इस लीक में यह भी कहा गया है कि इस डिस्प्ले में नॉच तो होगा, लेकिन दूसरे स्मार्टफोन्स के मुकाबले काफी पतला होगा।

9टू5 गूगल की एक रिपोर्ट के मुताबिक गूगल ऐप का नया अपडेट आया है और इसमें कुछ नए कोड है जो Pixel 3 और Pixel 3 XL के वायरलेस चार्जिंग फीचर के बारे में बताते हैं।  इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर होगा. इस बार वॉटर रेजिस्टेंट होने की भी उम्मीद है और रिपोर्ट से भी यह बात सामने आई है।