मीडिया में आई खबरों के मुताबिक महिंद्रा अपनी अपकमिंग MPV को मार्केट में ‘Marazzo’ के नाम से उतारेगी। आने वाले 31 जुलाई 2018 को कंपनी इसका खुलासा आधिकारिक रूप से करने जा रही है लेकिन पहले ही इसका नाम लीक हो गया है। हाालांकि इस रेस में कई और भी नाम शामिल हैं लेकिन’Marazzo’ सबसे आगे चल रहा है और इस लगभग तय माना जा रहा है।

बता दें कि महिंद्रा अपनी U321 MPV को लंबे समय से टेस्ट कर रही है और कई बार इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है। महिंद्रा अपनी अपकमिंग MPV को मार्केट में ‘Marazzo’ के नाम से उतारेगी, इसका भरोसा इस बात से भी होता है कि कंपनी ने @MahindraMarazzo नाम से एक वेरिफाइड ट्विटर हैंडल भी हासिल कर लिया है।

भारत में महिंद्रा मराजो का मुकाबला मुख्य रूप से टाटा हेक्सा और इनोवा क्रिस्टा से होना है इसलिए कंपनी ने इसे काफी प्रीमियम बनाया है। Mahindra Marazzo को 7-सीटर और 8-सीटर दोनों फॉर्मेट में उतारा जाएगा। अगर इसके इंटीरियर, एक्सटीरियर और फीचर्स की बात करें तो यह एक प्रीमियम एमपीवी होगी। महिंद्रा U321 MPV की तो ये महिंद्रा जायलो को रिप्लेस करेगी। महिंद्रा U321 MPV को monocoque चैसी पर बनाया गया है।

फीचर्स के तौर पर इसमें आगे कि तरफ 8-स्लैट क्रोम ग्रिल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, फॉग लैंप, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, एयर डैम और रियर में टेलगेट क्ल्स्टर ईत्यादि दिया जा सकता है। इसके साथ ही कार को प्रीमियम बनाने के लिए इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और लेदर सीट्स दिए जाएंगे।

इंजन की बात करें तो महिंद्रा U321 में 1.6-लीटर mFalcon डीजल इंजन दिया जाएगा जो कि 125 बीएचपी की पावर और 305 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसे पेट्रोल वेरिएंट में भी उतारा जा सकता है। जिसमें कंपनी 1.5-लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन देगी जो 163 बीएचपी का पावर जनरेट करता है। दोनों इंजन में 6-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया जा सकता है।

सेफ्टी के तौर पर महिंद्रा अपनी नई MPV के सभी वेरिएंट में एबीएस दे सकती है। इसके अलावा इसमें ABS, EBD, ब्रेक असिस्ट और रिवर्स पार्किंग सेंसर दिया जाएगा।

महिन्द्रा U321 को कंपनी के अमेरिका स्थित एमएएनए टेक्निकल सेंटर में डिजायन किया गया है। उम्मीद है कंपनी इसे भारत के अलांवा कई अन्य देशों में भी लॉन्च करेगी। भारत में महिंद्रा के इस नए MPV के प्रतिद्वंदीयों कि बात करें तो इसका मुकाबला मुख्य रूप से, टाटा हेक्सा, मारुति अर्टिगा और इनोवो क्रिस्टा से होगा।