स्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप में जल्द ही आपको एक नया फीचर देखने को मिलेगा. फिलहाल इसकी बीटा टेस्टिंग की जा रही है और अगर आप चाहें तो इसका बीटा वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं. इस नए फीचर के तहत आप बिना वॉट्सऐप ओपन किए ही किसी मैसेज को Mark as Read कर सकते हैं.

रिपोर्ट के मुतबाकि यह ऑप्शन यूजर्स को नोटिफिकेशन में ही मिलेगा. नोटिफिकेशन पैनल में जा कर इसे यूज कर सकते हैं. मोबाइल में वॉट्सऐप नोटिफिकेशन पैनल में रिप्लाई का भी ऑप्शन आता है और यहीं पर Mark as read का भी ऑप्शन दिया गया है.

WAbetainfo  की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर बीटा यूजर्स के लिए शुरू किया जा चुका है. इस नए फीचर से यूजर्स को कुछ फायदे भी होंगे. किसी गौरजरूरी वॉट्सऐप नोटिफिकेशन को आप mark as read कर सकते हैं ताकि आपके वॉट्सऐप में ज्यादा अनरीड मैसेज न रहें. इतना ही नहीं नोटिफिकेशन क्लियर करना भी आसान होगा.

इस फीचर का दूसरा फायदा ये है कि लगातार किसी के मैसेज नोटिफिकेशन से आपको परेशान नहीं होना होगा . क्योंकि हर बार मैसेज देखने के लिए आपको वॉट्सऐप ओपन करना होता है. बहरहाल अलग-अलग लोगों की अलग परेशानी होती है. कुल मिला कर ये है कि जल्द ही यह फीचर आपके स्मार्टफोन में दस्तक दे सकता है. अगर आप अभी ही इस फीचर का यूज करना चाहते हैं तो एपीके मिरर जैसी वेबसाइट्स बीटा वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं.