नई दिल्ली: सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 को लेकर अभी तक कई लीक्स और टीजर सामने आ चुके हैं. जिससे तकरीबन फोन की सारी जानकारी मिल चुकी है. लेकिन ऐसा पहली बार हुआ है जब इस मोस्ट अवेटेड स्मार्टफोन का कोई वीडियो सामने आया है. जिसमें ज्यादा कुछ तो बताया नहीं गया लेकिन फोन को देखकर काफी कुछ सामने आने की उम्मीद है.

वीडियो में स्मार्टफोन के बैक और फ्रंट साइड को दिखाया गया है. फोन का डिजाइन ठीक वैसा ही है जैसा लीक इमेज में दिखाया गया है. हालांकि वीडियो में स्क्रीन ऑफ था जिससे इस बात का पता नहीं चल पाया कि आखिर टॉप और बॉटम बेजेल्स को कितने एरिया ने कवर किया है. लेकिन अगर बैक की बात करें तो स्मार्टफोन पर डुअल रियर कैमरा सेटअप और फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा दी गई है. साइड थोड़े कर्व्ड नजर आ रहे हैं तो वहीं बैक पैनल ग्लास का बना हुआ है.

वीडियो को लेकर अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि वीडियो नोट 9 का ही था या किसी और का, लेकिन मोबाइलफन वेबसाइट के अनुसार चीन से रिटेलर कॉंटैक्ट के जरिए डिवाइस को स्क्रीन प्रोटेक्टर टेस्ट के लिए मंगवाया गया था.

सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 के लॉन्च होने में बस कुछ दिनों का ही समय बाकी है. लीक के अनुसार डिवाइस 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज और 64,400 कीमत पर आ सकता है. वहीं फोन के दूसरे वेरिएंट की कीमत 83,500 रुपये हो सकती है.

कीमत के अलावा ये भी कहा जा रहा है कि फोन मिस्टिक ब्लैक, ब्लू, कूपर कलर ऑप्शन में आएगा. फोन का एक और वेरिएंट है जो 512 जीबी स्टोरेज के साथ आएगा. हैंडसेट को 9 अगस्त को न्यूयॉर्क के एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा.