रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के शेयरों में बुधवार को आई बढ़त ने कंपनी के मार्केट कैप को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाई थी. इसकी बदौलत आरआईएल मार्केट कैप के मामले सबसे बड़ी कंपनी बन गई थी, लेक‍िन उसकी यह बादशाहत एक दिन भी न रह सकी.

गुरुवार को एक बार फिर टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) ने अपनी जगह वापिस हासिल कर ली है और वह देश की सबसे ज्यादा मार्केट कैप वाली कंपनी बन गई है.

गुरुवार को आरआईएल के शेयरों में कारोबार की शुरुआत से ही गिरावट नजर आई. इसका ही असर है कि कंपनी का मार्केट कैप घट कर 7.41 लाख करोड़ पर पहुंच गया है.

वहीं दूसरी तरफ, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) का मार्केट कैप 7.48 लाख करोड़ पर पहुंच गया है. इस तरह टीसीएस एक बार फिर रिलायंस से आगे निकल चुकी है.

हालांकि 100 अरब डॉलर क्लब की बात करें, तो फिलहाल ये दोनों कंपनियां ही इस क्लब में जगह बनाने में कामयाब हुई हैं. आरआईएल के शेयरों में गिरावट अभी भी जारी है.

गुरुवार को 2.47 PM पर आरआईएल के शेयर 1.65 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे. वहीं, टीसीएस के शेयरों में भी अभी गिरावट का दौर बना हुआ है. कंपनी के शेयर अभी 1.19 फीसदी की गिरावट के साथ काम कर रहे हैं.