महिंद्रा एंड महिंद्रा व टाटा मोटर्स की तरफ से कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा करने के बाद मारुति सुजुकी ने भी कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है. मारुत‍ि सुजुकी ने बुधवार को एक बयान जारी कर बताया कि वह भी इस महीने अपने अलग-अलग मॉडल की कारों की कीमतों में बढ़ोत्तरी करेगी.

कंपनी ने कहा कि कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने और कमोडिटी कॉस्ट के नकारात्मक असर की वजह से कीमतें बढ़ानी पड़ रही हैं. कंपनी ने बताया कि फिलहाल वह इस पर विचार कर रही है कि वह अलग-अलग कार मॉडल की कीमतों में कितना इजाफा करेगी.

बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा और टाटा मोटर्स ने क्रमश: 2 फीसदी और 2.2 फीसदी की बढ़ोत्तरी करने की घोषणा की है.

मारुति सुजुकी इंड‍िया के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) आरएस काल्सी ने बताया कि हमारे सामने लंबे समय से ये प्रश्न खड़ा हो रहा था कि हम कमोडिटी कॉस्ट को कैसे एडजस्ट करें. लगातार हम इसके नकारात्मक असर को लेकर विचार-विमर्श कर रहे थे.

उन्होंने बताया कि फॉरेन एक्सचेंज का भी असर बेहतर नहीं है. इसकी वजह से अब हमारे लिए ये जरूरी हो गया है कि हम इस भार को कार की कीमतें बढ़ाकर कम करें.

काल्सी ने बताया कि कार की कीमतों में बढ़ोत्तरी इसी महीने की जाएगी. कितनी कीमत बढ़ाई जाएगी? इस सवाल को लेकर उन्होंने कहा कि फिलहाल हम इस पर विचार कर रहे हैं.