कहा जाता है कि शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है, लेकिन बीयर के बारे में ऐसा नहीं कहा जा सकता है. अगर सीमित मात्रा में बीयर पी जाए तो इससे शरीर को बहुत फायदा होता है. इसे अलग-अलग देशों में हुए रिसर्च से साबित भी किया जा चुका है.

शोधकर्ताओं के अनुसार, एक हफ्ते में तीन बार बीयर पीने से आपको गठिया से निपटने में मदद मिल सकती है. वहीं एक अध्ययन में यह भी पता चला है कि रोजाना एक गिलास बियर पीने से दिल को स्वस्थ रखा जा सकता है. बियर पीने के एक घंटे के भीतर धमनियां अधिक लचीली हो जाती हैं और ब्लड फ्लो में सुधार होता है. बियर आपके दिमाग के डोपामाइन को सक्रिय करती है, जिससे आप खुशी महसूस करते हैं. बीयर में पके हुए मांस में पाए जाने वाले कार्सिनोजन की संख्या को कम करने की भी क्षमता होती है.

कई रिसर्च ये भी बताती हैं कि जो लोग बीयर पीते हैं वे बीयर न पीने वालों के मुकाबले ज्यादा लंबी आयु जीते हैं. यूं तो लोग मानते हैं बीयर पीने से मोटापा बढ़ता है, लेकिन कई रिसर्च बताती हैं सीमित मात्रा में बीयर पीने से वजन नहीं बढ़ता. साथ ही इसमें कैलोरी भी बहुत कम होती है. बीयर नैचुरली प्रिजरवेटिव है, इसमें न तो मिलावट होती है और न ही कोई साइड इफेक्ट होता है. ये ब्रेड की तरह ही बनती है. लिमिटेड बीयर पीने से कैंसर और हार्ट अटैक जैसी बीमारियों से बचा सकता है. अगर आपका बैड कॉलेस्ट्रॉल बढ़ा हुआ है तो गुड कॉलेस्ट्रॉल बढ़ाने के लिए आप बीयर पी सकते हैं. हड्डियां मजबूत करनी हो या किडनी स्टोन के खतरे से बचना हो तो आप बीयर का सेवन कर सकते हैं. बीयर Vitamine B से भरपूर होती है. पानी से अधिक शुद्ध है और इसे बहुत सफाई से बनाया जाता है