राजधानी दिल्ली की सैर करने आए पति और पत्नी के बीच तकरार ने खूनी रूप ले लिया. पहले पति ने अपनी पत्नी का कत्ल कर दिया और फिर उसने खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी. हालांकि हत्या और आत्महत्या की वजह पूरी तरह से साफ नहीं हो सकी है.

दिल दहला देने वाली यह वारदात नोएडा के फेस-2 कोतवाली क्षेत्र की है. जहां सेक्टर-93 के श्रम कुंज में उदय सिंह किराए पर रहते हैं. उनकी पत्नी का 28 वर्षीय भाई बसंत अपनी 20 वर्षीय पत्नी नेहा के साथ उनके घर आया हुआ था. वे दोनों दिल्ली दर्शन के लिए आए थे.

शुक्रवार की सुबह वे दोनों एक कमरे में मृत पाए गए. दरअसल, पहले बसंत ने अपनी पत्नी का कत्ल किया और फिर खुद कमरे में लगे पंखे से लटकर फांसी लगा ली. कमरे में पंखे से बसंत का शव लटका हुआ था और उसकी पत्नी नेहा की लाश फर्श पर पड़ी थी. उदय सिंह ने इस बात की सूचना पुलिस को दी.

उदय सिंह ने बताया कि बांदा निवासी उनका साला बसंत अपनी पत्नी नेहा के साथ पांच दिन पहले ही राजधानी दिल्ली की सैर करने आया था. तभी से वे उनके पास ही रह रहे थे. बृहस्पतिवार की शाम उदय और मृतक दोनों साथ घर आए और उसके बाद उदय फिर से कुछ सामान लेने बाजार चले गए. उदय की पत्नी बाहर अपने बच्चे को खिला रही थी.

कुछ देर बाद जब उदय की पत्नी ने नोटिस किया कि उनके भैया और भाभी काफी देर से कमरे में हैं और बाहर नहीं आए हैं. तो उन्होंने कमरे का दरवाज़ा खटखटाया. मगर दरवाजा नहीं खुला. उन्होंने फौरन अपने पति को फोन कर बुलाया और गमले के पास रखे कूलर वाली जगह से अंदर झांक कर देखा तो उनके होश उड़ गए.

बंसत फंखे से लटका हुआ था और नेहा जमीन पर मृत पड़ी थी. जिसके बाद उदय ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची और पड़ोसियों की मदद से कमरे का दरवाजा तोड़ा और दोनों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिए.

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि घटना स्थल को देखने से लग रहा है कि पति ने पहले पत्नी की गला घोंट कर हत्या की और उसके बाद खुद पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. पड़ोसियों ने पूछताछ में बताया कि दोनों के बीच दिन में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था. काफी देर तक दोनों के झगड़े की आवाज आ रही थी.

इससे पहले भी उनके बीच झगड़ा हुआ था. झगड़े की वजह किसी को पता नहीं है. अब पुलिस उनके बीच हुई तकरार का कारण जानने की कोशिश कर रही है.