इंडोनेशिया में चल रहे इंटरनेशनल ऑटो शो में गाड़ियों के लॉन्च और शोकेस होने का सिलसिला लगातार जारी है। इस दौरान जापानी ऑटोमेकर सुजुकी ने भी अपनी बाइक 2018 सुजुकी बैंडिट 150 को पेश किया। 2018 सुजुकी बैंडिट 150 एक फेयर्ड मोटरसाइकिल है और इसे GSX-S150 स्ट्रीट फाइटर से इंस्पायर्ड होके बनाया गया है।

सुजुकी बैंडिट 150 को इंडोनेशियन मार्केट के हिसाब से डिजाइन किया गया है। इसे GSX-S150 स्ट्रीट फाइटर के नीचे रखा जाएगा। सुजुकी बैंडिट 150 काफी स्पोर्टी नजर आती है। इसकि डिजाइन शानदार है तथा इसमें कई स्पोर्टी इलेमेंट्स शामिल किये गए हैं।

सुजुकी बैंडिट 150 के फ्रंट में LED हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्ल्सटर और मस्क्यूलर फ्यूल टैंक दिया गया है। इस फ्यूल टैंक कि डिजाइन भी काफी अग्रेसिव और बोल्ड है। इसमें सिंगल पीस सीट लगाया गया है। साथ ही इसमें इंजन काउल लगा है जिससे ये और भी स्पोर्टी नजर आती है।

सुजुकी बैंडिट 150 में 147.3सीसी का लिक्विड-कुल्ड, DOHC, सिंगल-सिलिंडर इंजन लगाया गया है जो कि 19.2 बीएचपी की पावर और 14 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। ये इंजन भारतीय जिक्सर में दिये गए इंजन से ज्यादा मॉडर्न और पावरफुल है। इंडियन-स्पेक जिक्सर 14.5 बीएचपी और 14 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है।

सस्पेंशन के लिए सुजुकी बैंडिट 150 के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंसन दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक लगाए गए हैं। इसमें ABS ऑप्शन के तौर पर लगाया जाएगा। इसमें रिडिजाइन किया गया एग्जॉस्ट मफलर लगाया गया है।

जैसा कि ऊपर हमने बताया कि 2018 सुजुकी बैंडिट 150 को इंडोनेशिया के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया है। ये भारतीय जिक्सर से ज्यादा पावरफुल और मॉडर्न है। भारत में जो जिक्सर बेची जा रहा है वो भी भारतीय मार्केट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन भारत में इस सेगमेंट में कई कंपटिशन मौजूद है।