लखनऊ: रविवार को मुगलसराय रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन कर दिया गया. अब यूपी में एयरपोर्ट के नाम बदलने की तैयारी की जा रही है. यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि कानपुर, आगरा और बरेली एयरपोर्ट के नाम बदलने का प्रस्ताव भारत सरकार को भेजा गया है, जल्द ही इनके नाम बदल जाएंगे. कानपुर एयरपोर्ट का नाम गणेश शंकर विद्धार्थी के नाम पर होगा. इसी तरह आगरा एयरपोर्ट का नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय  और बरेली का नाथ नगरी के नाम से भारत सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है.

 नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने उड़ान योजना के लिए पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि इससे रीजनल कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा. जो लोग सपने में भी हवाई जहाज के बारे नहीं सोचते होंगे, वे अब हवाई जहाज की यात्रा कर पाएंगे. इस योजना के तहत इलाहाबाद से 900 रुपए के टिकट पर लोग लखनऊ आए तो 1400 रुपए में पटना पहुंच जा रहे हैं.

इस योजना के तहत इलाहाबाद से भी 4 फ्लाइट शुरू हुई हैं. कानपुर से दिल्ली के लिए हवाई सेवा की शुरुआत पहले ही हो चुकी है. स्पाइस जेट कंपनी की तरफ से 78 सीटर विमान की शुरुआत हो रही है, जो 7 दिन तक लगातार कानपुर से दिल्ली जाएगी. विमान कंपनी का कहना है कि हमारी सेवा का विस्तार शहर के लोगों के ऊपर निर्भर है. यदि शहरवासी इसमें रुचि दिखाएंगे तो कंपनी और भी विमान शुरू करेगी.