नई दिल्ली: भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड दौरे पर व्यस्त है। इसी बीच एक ऐसी खबर आ रही है, जिसे जानकार हर कोई हैरान रह सकता है। दरअसल भगोड़ा आर्थिक अपराधी और शराब व्यवसायी विजय माल्या इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर गई विराट कोहली समेत भारतीय टीम से मिलना चाहता था, लेकिन भारत सरकार द्वारा इसकी इजाजत ना दिए जाने के बाद उसकी हसरतों पर पानी फिर गया।

विराट कोहली विजय माल्या की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान हैं। बैंकों से लिए 9 हजार करोड़ का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में माल्या कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए इंग्लैंड में रह रहा है। वो आरसीबी के चेयरमैन पद से भी इस्तीफा दे चुके हैं।

गौरतलब है कि भारत से फरार चल रहे करोबारी विजय माल्‍या अब जल्द ही भारत लौट सकता है। धोखाधड़ी के आरोपों में वांछित माल्या  की लंदन वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई चल रही है। इस दौरान ब्रिटेन की अदालत ने भारतीय प्रशासन से आर्थर रोड जेल की बैरक नंबर-12 का तीन हफ्ते में वीडियो मांगा है।

खबरों के अनुसार गृह मंत्रालय ने कहा है कि विजय माल्या को भारत आने के बाद मुंबई की आर्थर रोड जेल के बैराक नंबर 12 में रखा जाएगा, यहां वीआईपी को ही जगह मिलती है। मगर विजय माल्या के बचाव पक्ष के वकीलों ने दलील दी कि मुंबई की आर्थर रोड जेल की बैरक नंबर-12 के हालात ठीक नहीं हैं, जहां उसे प्रत्यर्पण के बाद रखा जाना है।