सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने बाजार में अपनी हिस्सेदारी बनाए रखने के लिए त्योहारी सीजन से पहले ही टीवी के टॉप मॉडल सस्ते कर दिए हैं। मोबाइल और टेलीविजन बाजार के प्रमुख दिग्गज सैमसंग ने यह कदम तब उठाया जब इंडस्ट्री कीमतें बढ़ाने पर विचार कर रही है। कंपनी ने दो महीने में दूसरी बार कीमतों में कटौती की है।

कंपनी ने 32 इंच से 43 इंच की स्क्रीन साइज वाले टीवी की कीमतों में लगभग 5 फीसदी की कटौती की है, जिससे यह 1,000 रुपए से 2,500 रुपए तक सस्ते हो गए हैं।75 इंच के टीवी की कीमतों में 15 फीसदी की कटौती की गई है। पिछली जून में सैमसंग ने 10-20 फीसदी की कटौती की थी। इंडस्ट्री सूत्रों का कहना है कि यह पहली बार है कि सैमसंग ने दो महीने से भी कम समय में नए मॉडल की कीमतें कम कर दी है। उन्होंने कहा कि सैमसंग का लक्ष्य ऑनलाइन ब्रांड जैसे श्योमी, बीपीएल, वीयू और कोडेक से आगे निकलना है।

43 इंच के टीवी की कीमत 37,000 रुपए हो गई है। हालांकि यह मॉडल टीसीएल और थॉमसन से काफी महंगा है लेकिन सैमसंग, एलजी, सोनी और पैनासोनिक को उम्मीद है कि ब्रांड मूल्य और सर्विस को देखकर लोग उनके टीवी खरीदने में पहल करेंगे।सैमसंग के इस कदम से उनके प्रतिद्वंद्वी एलजी, पैनासोनिक और सोनी कीमतों में कटौती करने के लिए मजबूर हो सकते हैं। हालांकि पैनासोनिक ने 40 इंच से ऊपर के कुछ मॉडलों की कीमतें कम कर दी है। भारतीय टीवी बाजार में सैमसंग की लगभग 30 फीसदी हिस्सेदारी है।