साउथ कोरियन टेक्नॉलॉजी दिग्गज सैमसंग आज अपना फ्लैगशिप नोट सीरीज लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने इसके लिए Unpacked 2018 इवेंट न्यू यॉर्क में आयोजित किया है. इस इवेंट में Note 9 के अलावा दो नए डिवाइस लॉन्च किए जा सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी Galaxy स्मार्ट वॉच और बिक्सबी आधारित स्मार्ट स्पीकर लॉन्च किया जाएगा.

Galaxy Note 9 से जुड़ी खबरें लगातार लीक हो रही हैं जिनमें इसका डिजाइन, वेरिएंट और स्पेसिफिकेशन्स शामिल हैं. इवेंट की शुरुआत भारतीय समयानुसार रात 8.30 बजे से शुरू होगा. इसे कंपनी के यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है.

सैम मोबाइल की एक रिपोर्ट में ब्लू वेरिएंट Note 9 के साथ यलो एस पेन दिखाया गया है. इस डिवाइस का डिजाइन भी लीक हो चुका है और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में भी अंदाजा है. हालिया लीक में यह बात भी सामने आई है कि इस बार 512GB वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा. इसमें माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 1TB मेमोरी का सपोर्ट दिया जाएगा.

सैमसंग ने हाल ही में एक कथित लीक्ड वीडियो Galaxy Note 9 का वीडियो यूट्यूब से हटा लिया है, लेकिन तब तक इस वीडियो को दूसरे चैनल्स से पोस्ट कर दिया गया है. इस वीडियो में एस पेन, फिजिकल बटन और बैटरी को हाईलाईट किया गया है. इसके अलावा 1tb ready का दावा किया गया है, हालांकि इसमें साफतौर पर नहीं बताया गया है कि इसकी स्टोरेज क्या होगी.

रिपोर्ट के मुताबिक Galaxy Note 9 में 4,000mAh की पावरफुल बैटरी होगी. इसके अलावा इस स्मार्टफोन अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया जा सकता है. इस बार एस पेन में भी काफी नए बदलाव की उम्मीद की जा रही है. डिस्प्ले में बेजल कम होंगे और इसमें क्वॉल्कॉम का फ्लैगशिप प्रोसेसर Snapdragon 845 दिया जाएगा. पिछली बार इसे दो मेमोरी वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया था. इस बार कंपनी 8GB रैम के साथ 256GB इंटरनल मेमोरी वेरिएंट को बेसिक बना सकती है.