नई दिल्ली: स्मार्टफोन बाजार में शाओमी और सैमसंग की धमाकेदार एंट्री के बाद अब Oppo भी अपना नया फोन लॉन्च करने जा रही है. ओप्पो का लेटेस्ट स्मार्टफोन इसी महीने लॉन्च होगा. कंपनी 21 अगस्त को एक इवेंट में Oppo F9 Pro से पर्दा उठाएगी. कंपनी ने इसके लिए मीडिया को इनवाइट भी भेजा है. हालांकि, लॉन्च से पहले ही ओप्पो के इस दमदार फोन की जानकारियां ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं. इनमें फोन का कलर, कैमरे या तक की स्पेसीफिकेशन भी लीक हो चुकी है. भारत में लॉन्च से पहले कंपनी अपने इस फोन को वियतनाम में 15 अगस्त को लॉन्च करेगी.

ऑनलाइन लीक हुई जानकारी के मुताबिक, F9 Pro में 6.3 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है. फोन को 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलेगी. हाल ही में कंपनी ने फोन के कलर वेरियंट्स के बारे में भी जानकारी दी थी. यह फोन सनराइज रेड, ट्विलाइट ब्लू और स्टैरी पर्पल कलर वेरियंट में लॉन्च होगा. खास फीचर की बात करें तो ओप्पो F9 Pro में VOOC फास्ट चार्जिंग सपोर्ट ऑप्शन मिलेगा.

ऑनलाइन लीक जानकारी के मुताबिक, हैंडसेट में बेहद पतले बेजल्स और फुल-स्क्रीन डिस्प्ले दिया जाएगा. यह फोन 2.0 गीगा हर्ट्ज वाले मीडिया टेक हेलियो P60 प्रोसेसर के साथ मिलेगा. फोन में 3500mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी.

कैमरे की बाते करें तो इसमें सेल्फी के लिए 25 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो F/2.0 अपर्चर के साथ आता है. फोन के रियर में ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है. ड्यूल कैमरा सेटअप में प्राइमरी कैमरा 16 मेगापिक्सल और सेकंडरी कैमरा 2 मेगापिक्सल का है.

ओप्पो ने अभी तक भारत में इस फोन की क्या कीमत होगी, इसका खुलासा नहीं हुआ है. हालांकि, वियतनाम में F9 की कीमत VND 7,990,000 यानी करीब 23,500 भारतीय रुपए रखी गई है.

वियतनाम में फोन के लिए 15 अगस्त से प्री-बुकिंग शुरू होगी. प्री बुकिंग कराने वाले यूजर्स को ऑफर के तहत 10,000 mAh का पावरबैंक भी मिलेगा.