नई दिल्ली : अभिनय से राजनीति में कदम रख चुके कमल हासन की चर्चित नई फिल्म विश्वरूपम 2 शुक्रवार को रिलीज के लिए तैयार है. फिल्म 15 अगस्त से स्वतंत्रता दिवस के वीकेंड में रिलीज हो रही है. मूल रूप से तमिल में बनी फिल्म को हिंदी में भी रिलीज किया जा रहा है. विश्वरूपम 2 के साथ एक लंबे ब्रेक के बाद कमल हासन सिल्वर स्क्रीन पर वापसी कर रहे हैं.

तमिलनाडु के साथ दूसरे राज्यों में रिलीज होने की वजह से माना जा रहा है कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस करेगी. इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर ने अनुमान लगाया है कि फिल्म हिंदी क्षेत्रों में पहले दिन कुल 2 से 2.5 करोड़ का कारोबार कर सकती है. हालांकि उन्होंने इस बात की आशंका भी जाहिर की है कि तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के निधन की वजह से दक्षिण, खासकर तमिलनाडु में फिल्म के कारोबार पर असर भी पड़े.तमिल में इसे वेणु रविचंद्रन प्रोड्यूस कर रहे हैं.

वैसे हिंदी क्षेत्रों में ढाई करोड़ तक का कलेक्शन अच्छा माना जा सकता है. चूंकि इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर हिंदी की कोई बड़ी फिल्म नहीं है, इस वजह से कमल हासन का स्टारडम और फिल्म का कंटेंट स्वतंत्रता दिवस के वीकेंड में इसे व्यावसायिक सफलता दिला सकता है.

विश्वरूपम 2 एक भारतीय सैनिक के जासूस बनने की कहानी है. कमल हासन ने फिल्म के निर्देशन के साथ ही इसका सह लेखन भी किया है. इसे एक हाई ऑन एक्शन फिल्म बताया जा रहा है. विश्वरूपम 2 में कमल हासन के अलावा वहीदा रहमान, शेखर कपूर, राहुल बोस, जयदीप अहलावत और पूजा कुमार जैसे सितारे हैं. पार्ट टू में काम करने वाले कई सितारे पहली फिल्म में भी काम कर चुके हैं. पहला पार्ट 2013 में रिलीज हुआ था. फिल्म का बजट 55 करोड़ है. इसे हिंदी क्षेत्रों में 4500 शोज मिले हैं.