लाॅर्ड्स में जारी दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड ने क्रिस वोक्स के नाबाद 137 रनों की मदद से भारतीय टीम पर 289 रनों की बढ़त बना ली है। भारत की ओर से ओपनिंग करने आए मुरली विजय को एंडरसन ने आउट कर पवेलियन वापिस भेज दिया है। अब क्रीज पर केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा मौजूद हैं। भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 107 रन ही बना सकी।

क्रिस वोक्स (नाबाद 120) के जबरदस्त शतक और उनकी जॉनी बेयरस्टो (93) के साथ छठे विकेट के लिए 189 रन की बेहतरीन साझेदारी के दम पर इंग्लैंड ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शनिवार को छह विकेट पर 357 रन बनाकर भारत पर अपना शिकंजा कस दिया है। भारतीय टीम कल 107 रन पर ढेर हो गयी थी। इंग्लैंड के पास अब 250 रन की मजबूत बढ़त हो गयी है।

मैच के तीसरे दिन भारत ने 80 ओवर के बाद दूसरी नयी गेंद ली लेकिन इशांत शर्मा के एक ओवर फेंके जाने के बाद अम्पायरों ने खराब रौशनी के कारण खेल रोक दिया। उस समय दिन में 16 ओवर फेंके जाने शेष थे। दिन का खेल फिर थोड़ी देर बाद समाप्त घोषित कर दिया गया। पहला टेस्ट 31 रन से जीत चुके इंग्लैंड ने दूसरा टेस्ट भी अपनी गिरफ्त में ले लिया है और भारत पर सीरीज में 0-2 से पिछडऩे का खतरा मंडरा रहा है।

टीमें इस प्रकार हैं-

इंग्लैंडः एलिस्टर कुक, केटन जेनिंग्स, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम करन, आदिल रशीद, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन

भारतः मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शामी, ईशांत शर्मा