नई दिल्ली: क्रिकेट के 'भगवान' सचिन तेंदुलकर सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं. सचिन तेंदुलकर समाजिक मुद्दों के प्रति, सड़क सुरक्षा, खिलाड़ियों को लेकर और साथ ही बॉलीवुड पर भी अक्सर कमेंट रखते हैं. सचिन तेंदुलकर को फिल्मों का भी खासा शौक है इसलिए जब भी वह कोई अच्छी फिल्म देखकर आते हैं तो उस फिल्म के प्रति अपनी राय जरुर देते हैं. हाल ही में हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह पर बनी फिल्म 'सूरमा' को देखने के बाद सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर इसकी जमकर तारीफ की थी. बता दें कि फिल्म 'सूरमा' भारतीय हॉकी टीम के ड्रैग फ्लिकर संदीप सिंह के जीवन पर आधारित थी. इस बार सचिन तेंदुलकर ने अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' के बारे में अपनी राय सोशल मीडिया पर रखी है. सचिन ने हाल ही में अक्षय कुमार की 'गोल्ड' फिल्म देखी और इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि इस फिल्म को देखकर उनके रोंगटे खड़े हो गए थे.

इस फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह भारत 1947 की आजादी के बाद हॉकी में पहला ओलंपिक गोल्ड मेडल जीता था. यह फिल्म 15 अगस्त को रिलीज हो रही है. फिल्म में मुख्य भूमिका में अक्षय कुमार और मौनी रॉय हैं. अन्य कलाकारों में कुणाल कपूर भी हैं. यह फिल्म 12 अगस्त 1948 के यादगार लम्हों की कहानी है, जब आजादी के 362 दिन बाद लंदन के वेंबले स्टेडियम में, भारत ने ओलंपिक गोल्ड मेडल जीता था.

सचिन तेंदुलकर को फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए आमंत्रित किया गया था. फिल्म में एक जगह राष्ट्रगान आता है. लीजेंड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर फिल्म से बेहद प्रभावित हुए. उन्होंने इस फिल्म के मेकर्स की जमकर तारीफ की. खासतौर पर सचिन ने पटकथा की बहुत प्रशंसा की.

उन्होंने टि्वटर पर लिखा, उन्हें फिल्म देखकर गौरव का अहसास हुआ. सचिन तेंदुलकर ने लिखा- जब भी मैं राष्ट्रगान सुनता हूं तो मेरे रोंगटे खड़े हो जाते है. मुझे लगता है हर खिलाड़ी के साथ यही होता होगा. यह गान हमारे भीतर राष्ट्रप्रेम का जज्बा पैदा करता है और हम गर्व से भर जाते हैं. आजादी की सालगिरह पर पहला गोल्ड मेडल जीतने की कहानी सेलिब्रेट करना अद्भुत काम है. सचिन ने बुधवार को इस ऐतिहासिक पलों पर आधारित फिल्म को देखने का अनुरोध लोगों और खिलाड़ियों से किया.

I always get goosebumps whenever our national anthem is played. I guess every sportsman feels the same intensity, a sense of great pride ... the #FeelingOfGoldhttps://t.co/MX0EgnZD2B

Celebrating 70 years of free India's first Gold with @akshaykumar & @FarOutAkhtar

— Sachin Tendulkar (@sachin_rt) August 12, 2018

टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी यह फिल्म देखी और सोशल मीडिया पर इसकी जमकर तारीफ भी की.

Thank you @akshaykumar for the special screening. I am totally #SoldForGold. Wonderful performances and a really inspiring movie. May it do well and inspire many. pic.twitter.com/xQULrkj5vM

— Virender Sehwag (@virendersehwag) August 13, 2018

बता दें कि फिल्म की कहानी आजाद भारत के पहले ओलंपिक गोल्ड मेडल पर आधारित है. इस फिल्म में आजाद भारत के लिए 'गोल्ड' जीतने का सपना देखने वाले हॉकी खिलाड़ियों और कोच  की जिंदगी को दिखाया गया है. गौरतलब है कि टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय की यह डेब्यू फिल्म है. फिल्म में अमित साध, कुणाल कपूर और विनीत कुमार सिंह जैसे कलाकारों की भी अहम भूमिका है.