नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) ने अपने नेता आशुतोष का निजी कारणों से दिया गया इस्तीफा अभी मंजूर नहीं किया है। आप के एक वरिष्ठ नेता ने पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) को आशुतोष का इस्तीफा मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि अभी इसे मंजूरी नहीं मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आप नेता के इस्तीफे के बाद आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय और दिलीप पांडेय बुधवार शाम आशुतोष के नोएडा स्थित उनके घर उन्हें मनाने पहुंचे लेकिन वे घर पर मौजूद ही नहीं थे। दोनों नेता घंटों तक आशुतोष का इंतजार करते रहे। वहीं गोपाल राय ने आशुतोष के इस्तीफे को दुखद बताते हुए कहा कि अभी इस बारे में पार्टी नेतृत्व उनसे बातचीत करेगा।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट करके कहा कि इस जन्म में तो आशुतोष का इस्तीफा स्वीकार नहीं होगा। उल्लेखनीय है कि आशुतोष ने मंगलवार को ही पीएसी को अपना इस्तीफा भेजा था। आशुतोष ने स्वयं ट्वीट कर पार्टी से नाता तोड़ने की जानकारी सार्वजनिक की। उन्होंने कहा ‘‘हर यात्रा का अंत अवश्यंभावी है। आप के साथ मेरे खूबसूरत और क्रांतिकारी जुड़ाव का भी अंत हो गया है। मैंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और पीएसी से इसे स्वीकार करने का अनुरोध किया है।’’

आशुतोष ने पार्टी से इस्तीफे की वजह बताते हुए कहा कि यह नितांत निजी कारणों से लिया गया फैसला है। सूत्रों के अनुसार, आशुतोष के इस्तीफे पर विचार करने के लिए जल्द ही पीएसी की बैठक आहूत की जाएगी। पार्टी नेतृत्व से नाराज चल रहे कुमार विश्वास और आशुतोष भी पीएसी के सदस्य हैं।