इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नये प्रधानमंत्री इमरान खान सोमवार को दो सहायकों के साथ अपने सैन्य सचिव के तीन कमरे के मकान में शिफ्ट हो गए। इससे एक दिन पहले रविवार को उन्होंने ऐलान किया था कि वह विशाल प्रधानमंत्री आवास में नहीं रहेंगे। उन्होंने सरकारी खर्च में कटौती का संकल्प जाहिर किया था। खान ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में देश के खर्चे के साथ ही अपने ऊपर होने वाले खर्चे में भी मितव्ययिता बरतने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि वह बानीगाला में अपने आवास में रहना चाहते थे लेकिन सुरक्षा एजेंसियों ने बताया कि उनकी जान को खतरा है इसलिए वह यहां रह रहे हैं। जियो न्यूज की खबर के मुताबिक खान सोमवार को सैन्य सचिव के आधिकारिक आवास में शिफ्ट हो गए। खान के शपथ ग्रहण करने से पहले उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ ने कहा था कि पंजाब स्थित मुख्यमंत्री के ऐनेक्स का इस्तेमाल प्रधानमंत्री के आवास के रूप में किया जाएगा।

हालांकि बाद में खान ने सुरक्षा कारणों से सैन्य सचिव के आवास में रहने का फैसला किया। पाक प्रधानमंत्री का नया आवास पीएम हाउस कॉलोनी में स्थित है और मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक वह रविवार को बानीगाला में रहा करेंगे।