वॉशिंगटनः व्हाइट हाउस में साक्षात्कार के दौरान अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप  उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन से दोबारा मुलाकात की प्रबल संभावना जताई है । इससे पहले दोनों नेताओं के बीच जून में ऐतिहासिक मुलाकात हुई थी। एक समाचार एजेंसी के अनुसार, ट्रंप ने कहा कि प्रबल संभावना है कि हमारी मुलाकात होगी लेकिन मैं इस पर अधिक बोलना नहीं चाहता। ट्रंप ने इस मुलाकात के समय और स्थान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

उन्होंने कहा कि मुझे किम पसंद हैं और वह मुझे पसंद करते हैं। कोई बैलिस्टिक मिसाइल नहीं छोड़ी जा रही है। बहुत शांति है.. मेरे किम के साथ बहुत अच्छे व्यक्तिगत संबंध हैं और मुझे लगता है कि यह बरकरार रहेंगे। सिंगापुर में 12 जून की बैठक में किम ने अमरीका से सुरक्षा गारंटी के बदले कोरियाई प्रायद्वीप के  पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण की ओर काम करने की प्रतिबद्धता जताई थी।

ट्रंप ने उत्तरी कोरिया पर परमाणु खतरे को समाप्त करने के लिए हुए इस समझौते की सराहना की है लेकिन आलोचकों का कहना है कि प्योंगयांग की परमाणु हथियारों और बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रमों को छोड़ने की इच्छा का अभी तक कोई ठोस संकेत नहीं मिला है। गौरतलब है कि इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप और किंम जोंग गर्मजोशी से मिल चुके हैं। दोनों की मुलाकात के बाद ही उत्तर कोरिया ने मिसाइस परीक्षण पर विराम लगाया था।