नई दिल्ली: बॉलीवुड की दुनिया में चल रही बॉयोपिक की लहर में एक बार फिर अक्षय कुमार का नाम सामने आया है. हाल ही में अक्षय कुमार ने फिल्‍म 'मुगल' से खुद को दूर किया था लेकिन अब 10 साल के लंबे ब्रेक के बाद अक्षय यशराज फिल्म्स के साथ नजर आने वाले हैं. दअरसल यशराज प्रोडक्‍शन 12वीं सदी के महान राजा पृथ्वीराज चौहान पर आधारित फिल्‍म बनाने जा रहे हैं, जो एक बायोपिक होगी. ऐसे में खबर आ रही हैं कि अब इस फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल करते हुए यानी पृथ्वीराज चौहान बने नजर आएंगे. हाला‍ंकि अक्षय की तरफ से इस बात की कोई पुष्टि नहीं हुई है.

पृथ्वीराज चौहान पर आधारित इस बायोपिक को चंद्रप्रकाश द्वि‍वेदी द्वारा निर्देशित किया जाएगा. चंद्राप्रकाश, 'चाणक्य' शो के सिर्फ लेखक ही नहीं बल्कि डायरेक्टर और एक्टर भी थे. यशराज फिल्म्‍स और द्विवेदी द्वारा निर्देशित यह फिल्म बड़े बजट में बनने वाली है. अक्षय कुमार के फैंस के लिए खुशखबरी की बात है कि अब अन्हें अक्षय को एक राजपूत के रूप में देखने का मौका मिलने वाला है. आपको बता दें कि कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्‍म में अक्षय की जगह पहले सनी देओल का नाम चल रहा था. लेकिन अब इस फिल्‍म को यश राज फिल्म्स प्रोड्यूज कर रहे हैं और इसलिए सनी देओल इस प्रोजेक्‍ट से आउट हो गए हैं.

सनी देओल ने इस फिल्‍म पर बोलते हुए एक इंटरव्यू में कहा, "हां, मैं राजा पृथ्वीराज चौहान के जीवनी पर काम कर रहा था लेकिन दुर्भाग्यवश, मैं अब उस फिल्म का हिस्सा नहीं हूं (हंसते हुए) यह वही कहानी है जिस पर मैंने डॉ चंद्रप्रकाश द्विवेदी के साथ काम किया था. मुझे बहुत खुशी है क्योंकि मैं उस फिल्म को बनाना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि डॉ साहब उस शैली की फिल्म बनाएं क्योंकि वह इसके लिए एक आदर्श व्यक्ति है. इस फिल्म में मैं नहीं हूं तो चलता है कोई और ही सही. कम से कम यह फिल्म तो बन रही है. यह बहुत जरुरी है''.

अक्षय कुमार की फिल्म 'गोल्ड' इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. इस फिल्म में अक्षय के साथ मौनी रॉय, अमित साध, कुणाल कपूर और विनीत कुमार सिंह जैसे कलाकारों की भी अहम भूमिका है. इस फिल्म की डायरेक्टर रीमा कागती हैं.